scorecardresearch
 

मैक्ग्राथ बोले- एंडरसन अगर खेलते रहे तो आसानी से तोड़ देंगे मेरा रिकॉर्ड

एंडरसन के नाम इस समय 451 विकेट हैं जो कि मैक्ग्राथ के विकेटों की संख्या से 112 कम है. मैक्ग्राथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. इस सूची में सबसे ऊपर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जिनके नाम 800 विकेट हैं.

X
जेम्स एंडरसन के खिलाफ अपील करते ग्लेन मैक्ग्राथ जेम्स एंडरसन के खिलाफ अपील करते ग्लेन मैक्ग्राथ

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने शनिवार को कहा कि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में उनके 563 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. गौरतलब है कि एंडरसन ने इसी सप्ताह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 450 विकेटों का आंकड़ा पार किया था.

चौथे नंबर पर हैं मैक्ग्राथ
एंडरसन के नाम इस समय 451 विकेट हैं जो कि मैक्ग्राथ के विकेटों की संख्या से 112 कम है. मैक्ग्राथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. इस सूची में सबसे ऊपर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जिनके नाम 800 विकेट हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न हैं जिनके नाम 708 विकेट हैं. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर भारत के अनिल कुंबले हैं जिनके नाम 619 विकेट हैं.

यह एंडरसन पर ही निर्भर करता है
Cricket.com.au ने मैक्ग्राथ के हवाले से लिखा, 'यह पूरी तरह उन्ही पर निर्भर है. अगर वह खेलते रहते हैं तो आसानी से मुझे पीछे छोड़ सकते हैं. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. वह शानदार गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है. वह जब गेंद को स्विंग करा रहे होते हैं तब वह खतरनाक होते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'एंडरसन ने अभी तक 115 टेस्ट मैच खेले हैं. एक तेज गेंदबाज के लिए 100 टेस्ट मैच से ज्यादा खेलना मुश्किल होता है. वह अभी भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट ले रहे हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें