scorecardresearch
 

चयन समिति के अध्यक्ष ने टीम के कोच पद के लिए अप्लाई किया

न्होंने इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया कि क्या बीसीसीआई से किसी ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था. यह कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और केन्या नेशनल टीम के पूर्व कोच को बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारियों ने आवेदन करने की सलाह दी थी.

X
संदीप पाटिल संदीप पाटिल

बीसीसीआई द्वारा भारतीय सीनियर पुरुष टीम के कोच पद के लिए विज्ञापन देने के कुछ दिन बाद ही चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने भी इसके लिए आवेदन कर दिया है.

पाटिल ने की आवेदन की पुष्टि
पाटिल ने शनिवार को कहा, ‘मैंने अभी आवेदन किया है.’ उन्होंने इसकी पुष्टि या खंडन नहीं किया कि क्या बीसीसीआई से किसी ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था. यह कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और केन्या नेशनल टीम के पूर्व कोच को बोर्ड के शीर्ष पदाधिकारियों ने आवेदन करने की सलाह दी थी क्योंकि उनकी अगुवाई वाले सीनियर चयन पैनल ने सितंबर तक के अपने अधिकतर काम पूरे कर लिए हैं.

उनका कार्यकाल सितंबर में समाप्त होना है. पांच सदस्यीय पैनल को केवल जिम्बाब्वे और फिर जुलाई अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन करना था और ये दोनों काम उन्होंने कर दिए हैं. यदि पाटिल सितंबर से पहले मुख्य कोच बन जाते हैं तो उन्हें चयन पैनल के अपने वर्तमान पद से इस्तीफा देना होगा.

आपको बता दें कि भारतीय सीनियर टीम के पास जिम्बाब्वे के डंकन फ्लेचर के 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद पद छोड़ने के बाद से मुख्य कोच नहीं है. रवि शास्त्री को उस दौरे के दौरान ही टीम निदेशक बनाया गया वह वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप में भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने तक इस पद रहे.

माना जा रहा है कि शास्त्री मुख्य कोच पद के लिए मुंबई और भारतीय टीम के अपने पूर्व साथी पाटिल के लिए प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं. जिम्बाब्वे दौरे के लिए फिलहाल संजय बांगड़ को अंतरिम कोच बनाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें