scorecardresearch
 

IPL-8: राजस्थान को आखि‍री गेंद पर मिली रोमांचक जीत

आईपीएल-8 के छठे मैच में राजस्थान राॅयल्स को आखिरी गेंद पर जीत के लिए चाहिए थे 3 रन. गेंद एंजलो मैथ्यूज के हाथ में थी और क्रिस मॉरिस ने उस गेंद पर चौका जड़कर सांसें रोक देने वाले मुकाबले में राजस्थान को जीत दिला दी. यह इस सीजन में राजस्थान की लगातार दूसरी जीत है.

अंजिक्य रहाणे और संजू सैमसन अंजिक्य रहाणे और संजू सैमसन

आईपीएल-8 के छठे मैच में राजस्थान राॅयल्स को आखिरी गेंद पर जीत के लिए चाहिए थे 3 रन. गेंद एंजलो मैथ्यूज के हाथ में थी और क्रिस मॉरिस ने उस गेंद पर चौका जड़कर सांसें रोक देने वाले मुकाबले में राजस्थान को जीत दिला दी. यह इस सीजन में राजस्थान की लगातार दूसरी जीत है. राजस्थान को जीत के लिए 185 रन चाहिए थे और उसने 7 विकेट पर 186 रन बनाकर तीन विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली के लिए इमरान ताहिर ने 4 और अमित मिश्रा ने 2 विकेट लिए.

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. एक समय 78 पर उसके चार विकेट गिर चुके थे, लेकिन 3 छक्के लगाकर 39 गेंदों पर 47 बनाने वाले अंजिक्य रहाणे ने पारी को संभाले रखा. राजस्थान को जीत के करीब सिर्फ 35 गेंदों पर 54 रन बनाने वाले दीपक हुड्डा ने पहुंचाया. हुड्डा ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए. जेम्स फॉकनर ने एक बार फिर आखिरी ओवरों में अपना जलवा दिखाया.

इससे पहले दिल्ली को 21 गेंदों पर 37 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल ने धुआंधार शुरुआत दी. उनके आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 30 गेंदों पर 40 रन बनाए. युवराज सिंह ने भी लगातार दो छक्के लगाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए, लेकिन वो अपनी पारी को 27 से आगे नहीं ले जा पाए. कप्तान जेपी डुमिनी ने पहले टी20 के लिहाज से थोड़ी धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन पारी को संभाले रखा. उन्होंने 3 छक्के लगाकर 38 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए. अंतिम ओवरों में एंजलो मैथ्यूज ने रन रेट को बढ़ाया. मैथ्यूज ने 14 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए.

राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिस मॉरिस ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की. मॉरिस ने 3 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और 2 विकेट लिए. राजस्थान की टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है, लेकिन चेन्नई के खि‍लाफ पहला मैच हार चुकी दिल्ली इस सीजन का पहला मैच हार चुकी है.

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली डेयरडेविल्स: मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, एंजलो मैथ्यूज, श्रेयस अय्यर, केदार जाधवन, युवराज सिंह, जेपी डुमिनी (कप्तान), नाथन कूल्टर-नाइल, अमित मिश्रा, इमरान ताहिर और जयदेव उनदकत.

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीवन स्म‍िथ (कप्तान), करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, दीपक हुड्डा, जेम्स फॉकनर, क्रिस मॉरिस, टिम साउदी, धवल कुलकर्णी और प्रवीण तांबे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें