scorecardresearch
 

IPL 2022, Mega Auction: IPL मेगा ऑक्शन की तैयारी, धोनी को रिटेन करेगी चेन्नई, कौन बनेगा लखनऊ का कप्तान?

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होने से पहले सभी टीमें खिलाड़ियों को रिटेन करने की रणनीति बनाने में जुट गई हैं.

Chennai Super Kings (PTI) Chennai Super Kings (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई के साथ ही दिखेंगे एमएस धोनी
  • CSK अगले तीन सीजन के लिए कर सकती है रिटेन
  • दिल्ली के कप्तान बने रह सकते हैं पंत

IPL 2022, Mega Auction: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होने से पहले सभी टीमें खिलाड़ियों को रिटेन करने की रणनीति बनाने में जुट गई हैं. हर टीम को 4 खिलाड़ी रिटेन करने का मौका मिलेगा और चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन कर सकती है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत समेत अन्य खिलाड़ियों को रिटेन करने की तैयारी में है.  

चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, CSK ने MS Dhoni को आगे आने वाले IPL सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला लिया है. चेन्नई ने धोनी के साथ ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा और मोईन अली को भी रिटेन किया है. मोईन अली की जगह सैम कुरेन का नाम भी शामिल हो सकता है.  

... दिल्ली कैपिटल्स का प्लान

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को रिलीज करने का फैसला ले सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत के साथ पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नोर्किया को टीम में बरकरार रख सकती है. दिल्ली श्रेयस अय्यर के साथ रविचंद्रन अश्विन को रिलीज करने का फैसला ले सकती है. यानी ऋषभ पंत अगले सीजन में भी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बन सकते हैं.

लखनऊ के कप्तान बनेंगे राहुल?

IPL के नियमों के मुताबिक, सभी टीमों को 4 खिलाड़ी रिटेन करने की छूट थी. सभी टीमों को अपनी लिस्ट 30 नवंबर से पहले प्रस्तुत करनी है. अगले महीने दिसंबर में IPL का मेगा ऑक्शन भी होना है. इस IPL सीजन में 2 नई टीमें (अहमदाबाद और लखनऊ) मैदान पर दिखाई देंगी.

लखनऊ टीम ने केएल राहुल को अपनी टीम का कप्तान बना सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई ने सुरेश रैना को रिलीज करने का फैसला ले सकती है और वह भी नई टीम के साथ मैदान पर दिखाई दे सकते हैं. 

मुंबई से बाहर होंगे हार्दिक पंड्या?

मुंबई इंडियंस कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन को रिटेन कर सकती है. वहीं, मुंबई टीम की बातचीत कीरोन पोलार्ड के साथ जारी है. इसके साथ ही मुंबई की नजरें मेगा ऑक्शन में सूर्यकुमार यादव को दोबारा टीम में वापस लेने की होगी. यानी हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या की मुंबई टीम से छुट्टी हो सकती है.

कोलकाता नाइट राइडर्स स्पिन ऑलराउंडर सुनील नरेन के साथ आंद्रे रसेल को टीम में बरकरार रख सकती है. जबकि कोलकाता टीम मैनेजमेंट वेंकटेश अय्यर को लेकर अभी पूरी तरह से निश्चित नहीं है. 

IPL में एंट्री कर रही दो नई टीमें भी अब कई खिलाड़ियों से बातचीत कर रहीं हैं. केएल राहुल का लखनऊ के लिए खेलना लगभग तय माना जा रहा है. वहीं, आधिकारिक लिस्ट आ जाने के बाद दोनों टीमों के लिए खिलाड़ियों के बातचीत करना और आसान हो जाएगा. सुरेश रैना का चेन्नई की लिस्ट न होना जरूर दोनों नई टीमों को मौका देगा. IPL का सीजन भारत में ही खेला जाएगा, इसकी जानकारी खुद BCCI सचिव जय शाह ने दी थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें