scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Kanpur Test: 'अश्विन-जडेजा से बचकर रहना होगा..', मैच से पहले बोले कीवी कप्तान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत का मंत्र कीवी टीम को दे दिया है. विलियमसन ने कहा कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनर्स को खेलने के अलग तरीके ढूंढने होंगे.

Kane Williamson (Getty) Kane Williamson (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर में 25 नवंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट
  • कीवी कप्तान का पूरा फोकस स्पिनर्स पर
  • अश्विन-जडेजा की जोड़ी से घबराए कीवी कप्तान

कानपुर में 25 नवंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें तैयार हैं. मैच को लेकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर चैलेंज करने के लिए कीवी टीम को अश्विन, जडेजा और अक्षर को खेलने के लिए नए, अलग तरीके ढूंढने होंगे.

केन विलियमसन ने बताया कि ड्रेसिंग रुम में भी सभी खिलाड़ी और टीम मैनेजमेंट भी भारतीय स्पिनर्स को चैलेंज करने के तरीके खोज रहे हैं. मैच के एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कीवी कप्तान ने कहा कि उन्हें भी अपने स्पिन गेंदबाजों से इन कंडीशंस पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. 

केन विलियमसन बोले, 'इस पूरी सीरीज में स्पिनर्स के हावी रहने की पूरी उम्मीद है और ऐसा भारत में होने वाली हर टेस्ट सीरीज में उम्मीद की जाती है. कई टीमों के लिए स्पिन गेंदबाजी एक चुनौती रही है. हमें भारतीय स्पिन गंदबाजी के खिलाफ रन स्कोर करने के अलग-अलग तरीके ढूंढने होंगे".

न्यूजीलैंड के लिए स्पिन अटैक में एजाज पटेल, विल समरविल और मिचेल सैंटनर शामिल हैं. विलियमसन ने कहा कि कीवी टीम के लिए इस डिपार्टमेंट में एजाज पटेल, विल समरविल ने एक बड़ा रोल अदा किया है और उनसे इस सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की पूरी उम्मीद है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

विलियमसन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट, ओपनिंग बल्लेबाजी में केएल राहुल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में कीवी टीम को पहले टेस्ट में फेवरेट मानने से इनकार किया.

विलियमसन ने कहा कि इन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भी भारतीय टीम काफी मजबूत है और उसके पास चुनौती पेश करने के लिए एक शानदार टीम है. बता दें कि इस सीरीज के पहले टेस्ट में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया, वहीं केएल राहुल चोट की वजह से टीम से बाहर हैं. 

भारत में न्यूजीलैंड की टीम का टेस्ट रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. न्यूजीलैंड ने भारत में अभी तक सिर्फ 2 टेस्ट मैचों में ही जीत दर्ज की है. ऐसे में टीम इंडिया के सामने उतरने से पहले कीवी टीम का स्पिनर्स पर जोर डालना लाजमी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें