scorecardresearch
 

Cricket CWG 2022: कॉमनवेल्थ में आज टीम इंडिया जीती, तो रचेगी इतिहास, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से टक्कर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. इसके लिए भारतीय टीम को अब सिर्फ दो ही मैच और जीतना बाकी है. उसका आज सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला होना है. सेमीफाइनल में हारने वाली टीमें 7 अगस्त को गोल्ड मेडल और हारने वाली टीमें ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगी.

X
IND vs ENG Women's Team (Twitter) IND vs ENG Women's Team (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ क्रिकेट में आज दोनों सेमीफाइनल
  • पहले मैच में इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा

Cricket Commonwealth Games 2022: इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट अब अपने सेमीफाइनल में पहुंच गया है. आज (6 अगस्त) भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड महिला टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे.

भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से दोपहर को 3.30 बजे से होगा. यदि टीम इंडिया आज ये मैच जीतती है, तो उसे फिर फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए मैच खेलना होगा. वहां हारने पर भी उसे सिल्वर मिलेगा. ऐसे में भारतीय टीम इन दो में से एक मेडल पक्का कर इतिहास रच देगी.

मगर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है. इसके लिए भारतीय टीम को अब सिर्फ दो ही मैच और जीतना बाकी है. 

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल

भारतीय टीम अपने ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर रही थी. जबकि इंग्लैंड ने अपने ग्रुप-बी में टॉप पर रहते हुए क्वालिफाई किया है. दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा.

पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से होगा, जबकि दूसरा मुकाबला रात 10.30 बजे से होगा. दोनों मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जाएंगे.

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

6 अगस्त 

पहला सेमीफाइनल - भारत vs इंग्लैंड - दोपहर 3:30 बजे
दूसरे सेमीफाइनल - ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड - रात 10:30 बजे

7 अगस्त

ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला - दोपहर 2:30 बजे
गोल्ड मेडल मुकाबला - रात 9:30 बजे

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह.

ग्रुप मुकाबलों में पाकिस्तान-बारबाडोस को हराया

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने ग्रुप में तीन मैच खेले थे, जिसमें से दो में उसे जीत मिली थी. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार मिली थी. जबकि पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था.

तीसरे मैच में बारबाडोस की टीम को 100 रनों के अंतर से पटखनी दी थी. इस तरह 4 पॉइंट्स के साथ टीम इंडिया ने दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें