scorecardresearch
 

श्रीलंकाई खिलाड़ियों को नहीं पता DRS का नियम! अंपायर ने भी की गलती

DRS में दिखा गेंद आउटसाइड ऑफ पिच हुई थी.  इसके बाद भी अंपायर ने इंपेक्ट के आगे का सीन देखा और इसमें गेंद विकेट पर लग रही थी.  गेंद का जब इंपेक्ट ही स्टंप्स से बाहर है तो फिर वह कहीं भी जाए उसका मतलब नहीं रहता है. 

Suryakumar Yadav Suryakumar Yadav
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंपायर के फैसले के कारण हुआ कन्फयूजन
  • भारत की पारी के 23वें ओवर की घटना

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मैच में अजब ड्रामा देखने को मिला. भारत की पारी के 23वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव स्ट्राइक पर थे. गेंदबाजी स्पिनर प्रवीण जयाविकर्मा कर रहे थे. उनकी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी जिसपर सूर्यकुमार ने स्वीप मारने की कोशिश की. 

गेंद उनके पैड पर लगी. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने आउट की अपील की. मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन्हें आउट करार दिया. सूर्यकुमार ने अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए DRS लिया. 

DRS में दिखा गेंद आउटसाइड ऑफ पिच हुई थी.  इसके बाद भी अंपायर ने इंपेक्ट के आगे का सीन देखा और इसमें गेंद विकेट पर लग रही थी. गेंद का जब इंपैक्ट ही स्टंप्स से बाहर है तो फिर वह कहीं भी जाए उसका मतलब नहीं रहता है. 

मैदानी अंपायर को अपना फैसला रिवर्स करना था. इस दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी मैदान पर जश्न मनाने लगे. बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी पवेलियन की ओर जाने लगे. 

थर्ड अंपायर ने जब सूर्यकुमार को नॉट आउट करार दिया तब मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने सूर्यकुमार को रोका. इससे पहले डीआरएस में बॉल ट्रैकिंग को देखने में काफी वक्त लगा. स्निको के बाद करीब पांच मिनट बाद जाकर DRS का मामला आगे बढ़ा.

40 रन बनाकर आउट हुए सूर्यकुमार

इस घटना के कुछ देर बाद कोलंबो में तेज बारिश शुरू हो गई. मैच को काफी देर रोकना पड़ा. 23 ओवर्स के खेल में भारत ने तीन विकेट खोकर 147 रन बना लिये थे. मनीष पांडे 10 और सूर्यकुमार यादव 22 रन बनाकर नाबाद थे.

बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो सूर्यकुमार ने पहली ही गेंद पर चौका मारा. हालांकि वह पारी को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा पाए और 40 रन बनाकर आउट हो गए. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें