scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Kanpur Test: जिन गावस्कर से श्रेयस को मिली टेस्ट कैप, डेब्यू में उन्हीं के रिकॉर्ड को तोड़ा

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए कानपुर टेस्ट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर ने कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया, अय्यर को सुनील गावस्कर ने टेस्ट कैप दी थी.

Shreyas Iyer (PTI) Shreyas Iyer (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • श्रेयस अय्यर अब निकले गावस्कर से आगे
  • अय्यर ने कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया
  • पहला दिन: भारत- 258/4

कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने अपनी पहली ही टेस्ट पारी में हाफ सेंचुरी जड़ दी. श्रेयस अय्यर ने अपनी पहली पारी में ही सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है.

सुनील गावस्कर ने 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले की पहली पारी में 65 रन बनाए थे. वहीं अय्यर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 75 रन बनाकर नाबाद हैं.

अय्यर से अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक की भी उम्मीद है. श्रेयस अय्यर को टेस्ट कैप महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर के हाथों मिली थी. 

श्रेयस अय्यर ने पहले दिन जिम्मेदारी वाला खेल दिखाते हुए टीम इंडिया को दूसरे सत्र में संकट से भी उबारा. पुजारा और रहाणे के जल्दी आउट होने के बाद टीम इंडिया पर एक समय काफी दबाव नजर आ रहा था. लेकिन अय्यर ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की और टीम इंडिया को संकट से उबारा.

श्रेयस अय्यर से दूसरे दिन भी भारतीय फैंस अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद करेंगे. अय्यर अपने पहले टेस्ट शतक से 25 रन दूर हैं और शतक लगाने के साथ ही वो अपने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल हो जाएंगे. 

पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ीयों के बीच 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है. जडेजा भी 50 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. टीम इंडिया के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने की जिम्मेदारी इन्ही दोनों बल्लेबाजों के कंधों पर होगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×