scorecardresearch
 

ICC ने जॉनी बेयरस्टो को लगाई फटकार, अभद्र भाषा का किया था इस्तेमाल

आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक बोर्ड ने बेयरस्टो को उसकी आचार संहिता के नियम के लेवल-1 का उल्लंघन करने के कारण एक नकारात्मक अंक भी दिया है.

जॉनी बेयरस्टो (फाइल) जॉनी बेयरस्टो (फाइल)

  • आचार संहिता के नियम के लेवल-1 का उल्लंघन
  • जॉनी बेयरस्टो ने टी-20 मैच में की थी यह हरकत

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण फटकार लगाई है. आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक बोर्ड ने बेयरस्टो को उसकी आचार संहिता के नियम के लेवल-1 का उल्लंघन करने के कारण एक नकारात्मक अंक भी दिया है.

बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में यह हरकत की थी. बेयरस्टो इस मैच में 18 गेंदों में 47 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच रहे थे. उन्हें आईसीसी के अनुच्छेद 23 का उल्लंघन किया था, जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल शामिल है.

पारी के सातवें ओवर में बेयरस्टो ने कुछ गलत कहा जो स्टंप माइक में सुना जा सकता है. मैच के बाद इस बल्लेबाज ने अपनी गलती मानी और साथ ही मैच रेफरी एंडी पायक्राप्ट द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया, इसलिए किसी तरह की आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

बेयरस्टो पर यह आरोप मैदानी अंपायर वेन नाइट्स और क्रिस गफाने तथा तीसरे अंपायर क्रिस्टोफर ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने लगाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें