scorecardresearch
 

IPL के लिए राज्य संघों को फंड जारी करेगी बीसीसीआई

आईपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राज्य संघों को उनके पहले मैच से पूर्व मैच फंड जारी करने पर सहमति जताई है.

आईपीएल10 के लिए होगा फंड जारी आईपीएल10 के लिए होगा फंड जारी

आईपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राज्य क्रिकेट संघों को उनके पहले मैच से पूर्व मैच फंड जारी करने पर सहमति जताई है, बीसीसीआई द्वारा सभी राज्य क्रिकेट संघो को आईपीएल के हर मैच की मेजबानी के लिए 60 लाख रुपए मिलते हैं और इसमें से 30 लाख रुपए आईपीएल फ्रेंचाइजी मैच से पहले देती है. जबकि बीसीसीआई अपने हिस्से की रकम लीग खत्म होने के दो सप्ताह बाद चुकाता रहा है.

हर राज्य क्रिकेट संघो को पहले मैच से पूर्व मिलेगा फंड

सीओए ने दस राज्य क्रिकेट संघों के अधिकारियों से मुलाकात के बाद तय किया कि बीसीसीआई का हिस्सा भी आईपीएल सत्र की शुरूआत से पहले दिया जाएगा. एक प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष ने बताया कि ,‘‘ हमें पूरी रकम हर केंद्र पर पहले मैच से पूर्व ही मिल जाएगी. सीओए ने हमारे सुझाव सुने और कहा कि इस सत्र से पूरी रकम हर राज्य ईकाई को उसके पहले मैच से पूर्व दी जाएगी.’’

चोटिल विराट की जगह डीविलियर्स को मिल सकती है बैंगलोर की कमान

कोलकाता,दिल्ली और बंगलुरु को मिलेंगे चार करोड़ 20 लाख रुपए
दस क्रिकेट राज्य संघों (दिल्ली, कर्नाटक, मुंबई, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश) के प्रतिनिधियों ने सीओए से मुलाकात की थी. जिसमें फैसले के बाद कोलकाता , दिल्ली और बंगलुरु को चार करोड़ 20 लाख रुपए जो कि सात मैचों के लिए प्रति मैच 60 लाख रुपए के हिसाब से मिलेंगे.

यूपीसीए को दो मैचों के लिए मिलेंगे एक करोड़ 20 लाख रुपए
जबकि कानपुर में दो मैचों की मेजबानी कर रहे यूपीसीए को एक करोड़ 20 लाख रुपए दिए जाएंगे. इस बैठक में विनोद राय और डायना एडुल्जी मौजूद थे जबकि रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये नहीं थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें