scorecardresearch
 

Babar Azam-Virat Kohli: ‘कौन-सा वाला...’, जब रिपोर्टर ने बाबर से पूछा- आपने जो कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा...

बाबर आजम और विराट कोहली के बीच लगातार रिकॉर्ड को लेकर होड़ लगी रहती है. हाल ही में टी-20 रैंकिंग से जुड़ा एक रिकॉर्ड तोड़ने पर बाबर आजम से जब सवाल हुआ, तब उन्होंने इसका जवाब दिया.

X
Babar Azam Babar Azam
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाबर आजम ने तोड़ा था विराट कोहली का रिकॉर्ड
  • टी-20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा दिन तक नंबर-1 रहने का रिकॉर्ड

मौजूदा दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली से होती है. बाबर आजम ने हाल ही में विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ा था, जिसमें वह टी-20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा दिनों तक नंबर-1 पर रहने वाले बल्लेबाज बन गए. अब इसी को लेकर बाबर आजम से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछा गया, जिसपर उनका रिएक्शन देखने लायक था. 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज़ से पहले बाबर आजम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, जिसमें उनसे इस रिकॉर्ड के बारे में सवाल हुआ. रिपोर्टर ने पूछा कि आपने अभी एक रिकॉर्ड तोड़ा है, वो भी विराट कोहली का. जिसपर बाबर आजम ने कहा कि कौन-सा?

रिपोर्टर ने आगे कहा कि टी-20 रैंकिंग में अब आप सबसे ज्यादा दिन तक नंबर-1 रहे. इसपर बाबर आजम ने कहा कि मैं ऊपर वाले का शुक्र अदा करता हूं, ये मेहनत है. हमारी कोशिश यही रहती है कि हम अपना बेस्ट देते रहें. 

बता दें कि टी-20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा दिन तक नंबर-1 पर बने रहने का रिकॉर्ड पहले विराट कोहली के नाम था. वह 1013 दिन तक नंबर-1 पॉजिशन पर बने रहे थे, हाल ही में बाबर आजम ने इसी रिकॉर्ड को तोड़ा है. बाबर आजम वनडे, टेस्ट और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप-5 पर बने हुए हैं.

विराट कोहली और बाबर आजम के बीच अलग-अलग लेवल पर होड़ लगी रहती है. विराट कोहली एक तरफ जहां पिछले दो साल से एक शतक के इंतज़ार में हैं, वहीं बाबर आजम लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. बाबर आजम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज़ में दमदार प्रदर्शन किया था. 

अब पाकिस्तान की नजर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज पर है. यहां 16 जुलाई से टेस्ट मैच का आगाज़ होना है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 24 जुलाई को खेला जाना है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें