scorecardresearch
 

Holi Vastu: होली पर जरूर आजमाएं ये 5 आसान वास्तु टिप्स, रंगों के साथ होगी रुपयों की बौछार

ज्योतिषियों का कहना है कि होली के दिन वास्तु के कुछ आसान उपाय करने से भी बड़ा लाभ मिलता है. आइए आज आपको होली के कुछ खास वास्तु टिप्स बताते हैं जो आपके घर खुशहाली और समृद्धि लेकर आ सकते हैं.

X
Holi Vastu: होली पर जरूर आजमाएं ये 5 आसान वास्तु टिप्स, रंगो के साथ होगी रुपयों की बौछार (Photo: Getty Images) Holi Vastu: होली पर जरूर आजमाएं ये 5 आसान वास्तु टिप्स, रंगो के साथ होगी रुपयों की बौछार (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • होली पर 5 वास्तु टिप्स अपनाने से दूर होगी हर मुश्किल
  • धन-कारोबार-करियर में भी होगी तरक्की

रंगो का त्योहार होली इस साल शुक्रवार, 18 मार्च को मनाया जाएगा. रंग, गुलाल, स्नेह और भक्ति के इस पर्व को मनाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. इस दिन लोग एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाते हैं और गले लगकर शुभकामनाएं देते हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि होली के दिन वास्तु के कुछ आसान उपाय करने से बड़ा लाभ मिलता है. आइए आज आपको होली के कुछ खास वास्तु टिप्स बताते हैं जो आपके घर खुशहाली और समृद्धि लेकर आ सकते हैं.

1. होली के दिन घर में भगवान श्रीकृष्ण और राधा की तस्वीर लाने से शुभता बढ़ती है. इस तस्वीर को आप अपने मंदिर या बेडरूम में लगा सकते हैं. कृष्ण-राधा की तस्वीर लाने के बाद सबसे पहले फूल और गुलाल अर्पित करें और फिर उसे वास्तु के हिसाब से घर में स्थान दें.

2. किसी कार्य में सफलता पाने के लिए होली पर घर या कार्यस्थल पर पूर्व दिशा में उगते सूर्य तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से आपका भाग्योदय होगा और जीवन की तमाम बाधाएं खुद-ब-खुद दूर होती चली जाएंगी.

3. पौधे घर में गुडलक लेकर आते हैं. अगर होली जैसे शुभ अवसर पर आप अपने घर या बेडरूम के लिए कुछ पौधे लें आएं तो इससे ग्रह दोष खत्म हो सकता है. आप तुलसी, मनीप्लांट या कोई भी इंडोर प्लांट घर लेकर आ सकते हैं.

4. घर के शीष पर लगे ध्वज को बदलने के लिए होली सबसे अच्छा समय माना जाता है. घर में लगा ध्‍वज परिवार में मान-सम्‍मान, सुख-समृद्धि लाता है.

5. होली के त्योहार पर गणेश जी की पूजा करके उन्‍हें ठंडई का भोग लगाने से घर-परिवार में खुशियां आती हैं. घर के लोगों की किस्‍मत साथ देने लगती है. उनका नसीब खुल जाता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें