scorecardresearch
 

राम रहीम के सत्संग में पहुंचे इस नेता ने कहा- 'भगवान से ऊपर नहीं कोर्ट', VIDEO

रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आया है. वह ऑनलाइन सत्संग कर रहा है. हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में सत्संग में बीजेपी और कांग्रेस के नेता भी पहुंचे. इसमें कांग्रेस नेता ने सजा के मामले में कहा कि फैसला भगवान करेगा. कोर्ट भगवान से ऊपर तो हो नहीं सकता. 

X
रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम, फाइल फोटो
रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम, फाइल फोटो

पैरोल पर जेल से बाहर आया रेप का दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इन दिनों ऑनलाइन सत्संग कर रहा है. इसमें भारी संख्या में उसके अनुयायी पहुंच रहे हैं. इसी बीच राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में कई नेता भी आशीर्वाद लेने पहुंच गए. इसमें बीजेपी के साथ ही कांग्रेस के नेता भी राम रहीम के आगे ऑनलाइन नतमस्तक हुए. इसमें बीजेपी विधायक धर्मेंद्र मोची, कैलाश मेघवाल, पार्षद, सरपंच और कार्यकर्ता शामिल थे.

बात अगर कांग्रेस की नेताओं की करें तो पीसीसी सदस्य विनोद गोठवाल, पूर्व पालिका अध्यक्ष गंगाराम खटीक, पूर्व पालिका अध्यक्ष राजकुमार फंडा, पार्षद, सरपंच, कार्यकर्ता मौजूद रहे. इसके साथ ही अन्य स्थानीय नेताओं का सत्संग में जमावड़ा लगा रहा.

गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आया है. वह उत्तर प्रदेश के बागपत से ऑनलाइन सत्संग कर रहा है. उससे आशीर्वाद लेने वालों में केवल उसके अनुयायी ही नहीं हैं, सियासी दलों के नेता भी हैं.

कोर्ट भगवान से ऊपर नहीं

सत्संग में आशीर्वाद लेने पहुंचे बीजेपी और कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राम रहीम अपने सत्संग द्वारा बुराइयों को दूर करने की बात कह रहे हैं. उनके प्रवचन लोगों के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करते हैं. उधर, कांग्रेस नेता विनोद गोठवाल ने सजा के मामले में कहा कि यह कोर्ट का मसला है. भगवान एक दिन न्याय करेगा. कोर्ट भगवान से ऊपर तो हो नहीं सकता. 

कई राज्यों में उठ रहे सवाल

अहम बात ये है कि पंजाब सहित कई राज्यों में राम रहीम की पैरोल का विरोध हो रहा है. इसी बीच सत्संग में नेताओं के पहुंचने से सवाल भी उठ रहे हैं.

(रिपोर्ट- गुलाम नबी)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें