scorecardresearch
 

'अगर कांग्रेस हारी तो वह बीजेपी संगठन से हारेगी', भाजपा की तारीफ में बोले कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा संगठन की जमकर तारीफ की है. कमलनाथ ने कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस हारती है तो वह भाजपा पार्टी और नेताओं से नहीं बल्कि संगठन से हारेगी.

X
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ. -फाइल फोटो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खुद काम करना पड़ेगा: कमलनाथ
  • कमलनाथ ने कांग्रेस संगठन की कमियों के बारे में बात की

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को भाजपा संगठन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी कार्यकर्ताओं का उदाहरण देकर बताया कि चुनाव कैसे लड़े जाते हैं. कमलनाथ ने यह बातें भोपाल के पीसीसी कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस पंचायती राज संस्था प्रकोष्ठ के सम्मेलन के दौरान कही.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की हार का कारण भी बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसलिए चुनाव हारती है क्योंकि यहां कार्यकर्ताओं को काम के लिए कहना पड़ता है जबकि बीजेपी में ऐसा नहीं है. भाजपा के कार्यकर्ताओं को कभी नहीं कहना पड़ता कि उन्हें क्या और कब करना है.

कमलनाथ ने कहा कि आपको (कांग्रेस कार्यकर्ताओं) खुद काम करना पड़ेगा. बीजेपी में जमीन से जुड़े लोगों को कोई बोलने नहीं जाता की यहां जाना है, वहां जाना है और फलां काम करो. बीजेपी के कार्यकर्ता खुद से काम करते हैं, जबकि कांग्रेस में यही कमी है कि लोग इंतजार करते रह जाते हैं, हमें कोई बताएगा कि क्या करना है. कमलनाथ ने कहा कि हमारे संगठन की कमजोरी ही हमें हराती है. जिस दिन हम अपने संगठन को मजबूत कर लेंगे, जिस दिन कांग्रेस कार्यकर्ता खुद मैदान में उतरकर कमान संभालने लगेंगे, कांग्रेस भाजपा से आगे हो जाएगी.

इसके अलावा कमलनाथ ने बीजेपी संगठन के चुनाव लड़ने की रणनीति और प्रबंधन के बारे में भी कार्यकर्ताओं से बात की. उन्होंने कहा कि हमारा मुकाबला सिर्फ बीजेपी से नहीं, बल्कि भाजपा संगठन से है. हमारी हार होती है तो बीजेपी नहीं, बल्कि संगठन हराएगा. एक बात और कि हमने भी ठान लिया, तो कांग्रेस को कोई रोक नहीं सकता. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें