scorecardresearch
 

जबलपुर अस्पताल हादसा: एक ही Exit गेट...और मौत के मुंह में फंस गए लोग, बिजली काटी तो पाया गया आग पर काबू

मध्य प्रदेश में जबलपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भीषण हादसा हो गया. यहां आग लगने से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में एक ही Exit गेट था. जब आग लगी तो लोग अचानक भागे तो कई लोग फंस गए.

X
जबलपुर के अस्पताल में लगी भीषण आग. जबलपुर के अस्पताल में लगी भीषण आग.

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में भीषण अग्निकांड में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि मृतकों में अधिकांश लोग हॉस्पिटल के स्टाफ के हैं. इस अस्पताल में एक ही Exit गेट है. जब आग लगी तो लोग आनन-फानन में बाहर निकलने के लिए भागे. वहीं कुछ लोग फंसकर हादसे का शिकार हो गए.

घटना के बाद 6 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने एक घंटे की कवायद के बाद आग को काबू में किया. आग की घटना से अस्पताल में चीख- पुकार मच गई. अस्पताल में भर्ती मरीजों को आनन-फानन में दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया. बताया जाता है कि गोहलपुर थाना क्षेत्र के चंडाल भाटा इलाके में न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में दोपहर में अचानक आग भड़क गई.

अस्पताल के अंदर ही फंस गए कई लोग

अस्पताल से निकासी का एक ही रास्ता होने के कारण अधिकांश लोग अंदर ही फंस गए.आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. दमकल के वाहन भी शुरुआत में आग पर काबू नहीं कर पा रहे थे. इसके बाद जब बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन काटा, तब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया जा सका.

जबलपुर के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आग लगने के बाद गंभीर रूप से झुलसने से 4 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है. आधा दर्जन से ज्यादा और लोग भी घायल हैं. वहीं मृतकों की पहचान की जा रही है.

राज्य सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता दिए जाने का ऐलान किया गया है. घायलों के पूरे इलाज का खर्च भी राज्य सरकार वहन करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें