scorecardresearch
 

Madhya Pradesh के खंडवा में 9 चोर अरेस्ट, 40 मोटरसाइकिलें बरामद

MP News: खंडवा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. उसने एक वाहन चोरी गिरोह के 9 चोरों को अरेस्ट किया है. पुलिस ने उनके पास चोरी की 40 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं.

X
चोरी की 40 बाइक्स बरामद चोरी की 40 बाइक्स बरामद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP: वाहन चोरों का बड़ा गिरोह अरेस्ट
  • खंडवा पुलिस ने बरामद की 40 बाइक्स

MP News: मध्य प्रदेश के खंडवा में पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 9 लोगों को अरेस्ट किया गया है. यह गिरोह मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में वाहनों की चोरी और उसकी खरीदी-बिक्री में संलिप्त था. इस गिरोह ने खंडवा के साथ ही इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर और आसपास के जिलों से वाहन चोरी किए थे. जिसके बाद उन गाड़ियों को ग्रामीणों को सस्ती कीमत पर बेच देते थे. पुलिस ने अरेस्ट किए गए 9 आरोपियों से चोरी की 40 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं. 

बीते कुछ दिनों से खंडवा सहित आसपास के जिलों में वाहन चोरी की घटनाएं अप्रत्याशित रूप से बढ़ी थीं जो पुलिस के लिए भी चिंता का सबब था. पुलिस ने इसके लिए विशेष प्रयास किए तो पता चला कि जिले में वाहन चोरों का एक बड़ा गिरोह सक्रिय है जिसने ना केवल खंडवा बल्कि इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर और आसपास के जिलों में भी आतंक मचा रखा है. 

पुलिस को मामले में सूचना मिली थी कि खालवा से सिगोट तरफ एक संदिग्ध व्यक्ति चोरी की मोटरसाइकिल लेकर जा रहा है. जब उस संदिग्ध की घेराबंदी कर उसे पकड़ा गया तो उसने बताया कि यह मोटरसाइकिल उसने परसराम नाम के शख्स से खरीदी है, जो खालवा इलाके के ग्राम जामनिया कला का रहने वाला है. 

इसके आधार पर पुलिस ने परसराम को अरेस्ट कर उसके पूछताछ की तो पता चला कि वही इस गिरोह का सरगना है. वह पिछले डेढ़ साल से गांवों के हाटबाजार में जाकर सूनी जगहों खड़ी मोटरसाइकिलों को चुरा लेता था. इसके बाद वह जिन्हें ग्रामीण इलाकों में लोगों को बेच देता था. इस काम में उसके 9 साथी भी थे, जो वाहन चोरी करने के साथ ही बेचने में उसकी मदद करते थे. 

खंडवा के एसपी विवेक सिंह के मुताबिक, खंडवा और आसपास के जिलों में वाहनों की चोरियां हो रही थी. इसी संदर्भ में अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे. इसमें एडिशनल एसपी हरसूद और खालवा थाने की टीम लगातार कार्य कर रही थी. इसमें एक बड़ी सफलता मिली है, एक चोर गिरोह जिसमें चोरी करने वाले और चोरी के वाहन को बेचने वाले 9 आरोपी पकड़े हैं, जिनसे 40 मोटरसाइकिल जब्त हुई हैं, जिनमें से अधिकांश वाहन खंडवा जिले के हैं. 

उन्होंने बताया कि आरोपी अधिकांश वाहन आदिवासी इलाकों जैसे धारणी, खकनार, झिरन्या आदि स्थानों पर जाकर बेचते थे. ग्रामीणों को वो बताते थे कि ये सेकंड हैंड वाहन हैं, जिसके पेपर्स वे कुछ दिन में उपलब्ध करा देंगे. आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है. उनसे अभी 40 वाहन मिले हैं. आगे और भी वाहन मिलने की संभावना है. इन वाहनों की कीमत करीब दस से ग्यारह लाख रुपये होगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें