scorecardresearch
 

अंडे से मिलेगी दमकती त्वचा, जानें फेसपैक बनाने का आसान फॉर्मूला

डे का सफेद भाग मिनरल्स, विटामिन्स और प्रोटीन से भरपूर होता है जो त्वचा को बेदाग बनाकर खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है. आइए जानते हैं कि अंडा चेहरे को कैसे फायदा पहुंचाता है और इसका फेस पैक कैसे बनाया जा सकता है.

अंडे का सफेद भाग स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है अंडे का सफेद भाग स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंडे से बनाएं आसान फेसपैक
  • पाएं बेदाग और खूबसूरत त्वचा
  • एंटी एजिंग ट्रीटमेंट का काम करता है अंडा

अंडा ना सिर्फ शरीर बल्कि स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद माना जाता है. अंडे के सफेद भाग को ब्यूटी ट्रीटमेंट की तरह इस्तेमाल किया जाता है. अंडे का सफेद भाग मिनरल्स, विटामिन्स और प्रोटीन से भरपूर होता है जो त्वचा को बेदाग बनाकर खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है. आइए जानते हैं कि अंडा चेहरे को कैसे फायदा पहुंचाता है और इसका फेस पैक कैसे बनाया जा सकता है.

एंटी एजिंग फेस पैक- अंडे के सफेद का इस्तेमाल एंटी एजिंग ट्रीटमेंट की तरह भी किया जाता है. इसके लिए 1 चम्मच अंडे का सफेद भाग लें इसमें 2-3 बूंद सुगंधित एसेंशियल ऑयल की मिलाएं. अब इसे पूरे चेहरे पर लगा लें. ये त्वचा में कसावट लाने के साथ ही फाइन लाइन्स को भी हटाएगा.

बेदाग त्वचा के लिए फेस फैक- चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए 1 चम्मच अंडे के सफेद भाग में 1 चम्मच शुगर और 1 चम्मच कॉर्न स्टार्च मिलाएं. ये आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स हटाने के साथ ही दाग-धब्बों को भी दूर करेगा. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसमें 1 चम्मच नींबू का रस और शहद मिला लें. इससे गंदगी हटती है और चेहरा साफ दिखता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें