scorecardresearch
 

इस लड़की के 9 फुट 10 इंच लंबे बाल देख चौंक जाता है हर कोई, क्या है सीक्रेट?

Akanksha Yadav long hair: लंबे बालों की केयर करने में आकांक्षा यादव से ज्यादा माहिर दूसरा कोई हो ही नहीं सकता है. आकांक्षा के बालों की लंबाई 9 फुट 10.5 इंच यानी 3.01 मीटर है. इस उपलब्धि के चलते उनका नाम लिम्बा बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2020-2022 में भी शामिल किया गया है.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • आकांक्षा के बालों की लंबाई 9 फुट 10.5 इंच है
  • लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज आकांक्षा का नाम

लंबे बालों की केयर करना हर किसी के बस की बात नहीं है. लेकिन भारत की आकांक्षा यादव से ज्यादा इस काम में माहिर दूसरा कोई हो ही नहीं सकता है. आकांक्षा के बालों की लंबाई 9 फुट 10.5 इंच यानी 3.01 मीटर है. इस उपलब्धि के चलते उनका नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2020-2022 में भी शामिल किया गया था.

आकांक्षा यादव का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के 30वें संस्करण में सबसे लंबे बाल रखने वाली महिला के रूप में दर्ज है. ये बड़ी दिलचस्प बात है कि साल 2019 के बाद से अभी तक कोई उनका रिकॉर्ड तोड़ नहीं पाया है. अपने लंबे बालों से पहचान बनाने वाली आकांक्षा यादव महाराष्ट्र के थाणे की रहने वाली हैं. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आकांक्षा लहराते बालों के साथ वीडियो अपलोड करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर 13 हजार से ज्यादा हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akanksha 🌸 (@akanksha.yv)

आकांक्षा का कहना है कि लंबे बालों की वजह से नेशनल रिकॉर्ड कायम करना अपने आप में बड़ी बात है. यह रिकॉर्ड बड़ा है, लेकिन इसके लिए  उत्सुकता और भी ज्यादा बड़ी है. अपने लंबे बालों की वजह से फार्मास्यूटिकल एंड मैनेजमेंट प्रोफेशनल के नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स भी है. हालांकि, आकांक्षा कभी अपने लंबे बालों के पीछे का राज नहीं बताती हैं.

अपनी जमीन पर लटकती जुल्फों के बारे में पूछने पर आकांक्षा सिर्फ इतना कहती हैं कि वो अपने हेयर वॉश और केयर के लिए दिन में 20 मिनट से ज्यादा वक्त नहीं निकालती हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी अपने बाल कटवाए हैं तो उन्होंने कहा, 'मैंने कमर से लेकर नीचे फर्श तक लटकते बालों को काटा हुआ है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें