scorecardresearch
 

संबंध बनाने से पहले रखें इन चीजों से परहेज

यौन सबंध कुशलता से बनाने के लिए कुछ विशेष चीजें खाने की सलाह तो आपने जरूर सुनी होगी लेकिन क्या आपको पता है कुछ चीजों को यौन सबंधों से पहले कभी नहीं खाना चाहिए. हम आपको बता रहे हैं ऐसी चीजों के बारे में जिनसे आपको उन पलों से पहले दूरी बनाए रखनी है.

X
symbolic image
symbolic image

यौन संबंध कुशलता से बनाने के लिए कुछ विशेष चीजें खाने की सलाह तो आपने जरूर सुनी होगी लेकिन क्या आपको पता है कुछ चीजों को यौन सबंधों से पहले कभी नहीं खाना चाहिए. हम आपको बता रहे हैं ऐसी चीजों के बारे में जिनसे आपको उन पलों से पहले दूरी बनाए रखनी है.

बीन्स: बीन्स सेहत के लिए अच्छी होती है. इससे शरीर में फाइबर और प्रोटीन मिलता है लेकिन इसमें शुगर की एक ऐसी किस्म भी मौजूद होती है जो पाचन पर असर डालती है. इससे शरीर में गैस बनने लगती है. जाहिर है पेट में गैस हो तो ध्यान दिल पर नहीं पेट पर रहेगा.

हल्दी: हल्दी खाने से तो रंगत आ जाती है लेकिन प्यार के पलों में यह रंग में भंग का काम कर सकती है. हल्दी खाने के बाद इसकी महक देर तक बदन से आती रहती है. यह महक उन पलों में आपके साथी के मूड को खराब कर सकता है.

चीज: अगर आप चीज के बहुत बड़े फैन हैं तो भी जी कड़ा कर यह बात जान लें. चीज की महक बहुत तेज होती है. यह काफी देर तक शरीर से चिपका रहता है जिससे उन पलों के दौरान मुश्किल आ सकती है.

लाल मांस: यूं तो रात में रेड मीट को मांसाहारी लोग परफेक्ट डिनर कह सकते हैं लेकिन यह संबंध स्थापित करने से पहले रेड मीट से दूरी ही बेहतर है. इसकी वजह यह है कि रेड मीट भारी होता है और पचने में काफी समय लगाता है. इससे आपको नींद आएगी प्यार नहीं.

फ्रेंच फ्राइस: फ्रेंच फ्राइस में ट्रान्स फैट भरा होता है. इससे प्यार के लिए जिम्मेदार रसायन टेस्टोस्टेरोन कम होना लगता है साथ ही शरीर में खून का प्रवाह भी कम हो जाता है. इसमें नमक भी काफी होता है जिससे आप लंबे समय तक टिक नहीं पाएंगे.

पेपरमिंट: आप भले ये सोचते हों कि पेपरमिंट से सांसें ताजा हो जाएं तो हमारा साथी हमपे रीझ जाएगा पर ऐसा है नहीं. कई रिसर्च बताते हैं कि पेपरमिंट में मौजूद मेंथॉल से यौन शक्ति में कमी आती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें