scorecardresearch
 

...तो इसलिए कपल्स सबके सामने करने लगते हैं रोमांस!

पब्लिक प्लेस में प्यार का प्रदर्शन करने के पीछे सबसे बड़ी वजह अपनी इमेज बनाना होती है.

Representational image Representational image

अकसर आपने सड़क से गुजरते हुए या किसी पब्लिक प्लेस पर ऐसे कपल्स जरूर देखे होंगे जो खुलेआम बाहों में बाहें डालकर एक दूसरे को किस करते हैं, गले लगाते हैं. कपल्स को खुलेआम प्यार का इजहार करते देखकर कुछ लोगों को या तो शर्म महसूस होती है, वहीं कुछ लोगों को लगता है कि इन कपल्स के बीच कितना प्यार है, जिसका इजहार करने से वो बिल्कुल भी कतराते नहीं हैं.

लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल अलग है. एक स्टडी के मुताबिक, ज्यादातर युवा पब्लिकली रोमांस अपने पार्टनर के प्रति अधिकतर प्यार होने की वजह से नहीं बल्कि, 'शो- ऑफ' यानी दिखावा करने के लिए करते हैं. इतना ही नहीं बल्कि, पब्लिक प्लेस में प्यार का प्रदर्शन करने के पीछे सबसे बड़ी वजह अपनी 'इमेज' बनाना होती है.

स्टडी के शोधकर्ताओं के मुताबिक ऐसे कपल्स में लगभग 37 फीसदी लड़के और 32 फीसदी लड़कियां स्कूल जानें वाली हैं. ये लोग अपनी स्कूल इमेज को बदलने के लिए ही ऐसा करते हैं.

स्टडी में यह भी सामने आया है कि 38 फीसदी पुरुषों का अपनी पार्टनर को खुलेआम प्यार करने का उद्देश्य लोगों के बीच खुद को 'हीरों' साबित करने का होता है. साथ ही स्टडी की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ज्यादातर महिला और पुरुषों ने यह बात मानी है कि वो पब्लिकली रोमांस अपनी इमेज को बनाने और लोगों के बीच अपना स्टेटस ऊंचा करने के लिए करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें