scorecardresearch
 

Nagpur: पारोमिता को दिल दे बैठीं सुरभि, नागपुर में हुई ये खास रिंग सेरेमनी

Lesbian marriage in Nagpur: डॉ. सुरभि मित्रा (Dr Surabhi Mitra) एक सेमिनार के सिलसिले में कोलकाता गई थीं, सेमिनार में उनकी पहली बार पारोमिता मुखर्जी (Paromita mukherjee) से मुलाकात हुई. ये मुलाकात प्‍यार में बदल गई. अब ये कपल शादी करने वाला है.

डॉ. सुरभि मित्रा और पारोमिता मुखर्जी की सगाई हो गई है.  डॉ. सुरभि मित्रा और पारोमिता मुखर्जी की सगाई हो गई है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नागपुर में समलैंगिक शादी बनीं चर्चा का केंद्र
  • पिछले साल हुई थी दोनों की कोलकाता में मुलाकात

Lesbian marriage in Nagpur: नागपुर में एक शादी इस समय चर्चा का केंद्र बनी हुई है. जहां दूल्हा लड़की है और दुल्हन भी लड़की है. नागपुर में दोनों की सगाई धूमधाम से हुई है. आमतौर पर किसी सेलिब्रिटी की शादी ही चर्चा का विषय बनती है और सब का ध्यान खींचती है,  लेकिन नागपुर में होने वाली ये शादी की खूब चर्चा हो रही है.

नागपुर और कोलकाता की दो लड़कियों ने ये साहसिक कदम उठाया है. वहीं खुलकर दोनों ने अपने प्‍यार का इजहार किया है. डॉ सुरभि मित्रा और पारोमिता मुखर्जी दोनों लेस्बियन है. डॉ सुरभि मित्रा पेशे से डॉक्टर और मनोचिकित्सक है और नागपुर में ही रहती है. वह एक निजी अस्पताल में काम करती हैं, जबकि पारोमिता मुखर्जी अकाउंट अधिकारी के तौर पर काम करती हैं. वह कोलकाता की रहने वाली है. उनकी इस शादी से परिजन भी काफी खुश हैं, इन दोनों के इस निर्णय को इनके परिवार ने भी मान्यता दे दी है. 

 

कैसे हुई मुलाक़ात ?
पिछले साल डॉ. सुरभि मित्रा एक सेमिनार के सिलसिले में कोलकाता गई थीं, सेमिनार में पारोमिता मुखर्जी श्रोता के रूप में वहां मौजूद थी. डॉ. सुरभि के भाषण और विचारों से पारोमिता काफी प्रभावित हुईं. यहीं से दोनों की ये लव स्टोरी परवान चढ़ी, पहली डेट पर दोनों दोस्त बन गए. जैसे-जैसे दोनों में दोस्ती मजबूत होती गई, वे एक-दूसरे की पसंद करने लगे.

लॉकडाउन के दौरान फोन और व्हाट्सऐप पर बातचीत का सिलसिला जारी रहा.  वीडियो कॉल पर बात होने लगी. इसके बाद आखिर में पारोमिता मुखर्जी ने डॉ. सुरभि मित्रा को शादी के लिए प्रपोज किया. फिलहाल दोनों की सगाई हो गई है. आने वाले दिनों में ये जोड़ा गोवा में शादी करेगा. दोनों ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम जिंदगी भर एक दूसरे का साथ निभाएंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×