scorecardresearch
 

जानिए, क्यों आपकी गर्लफ्रेंड करती है दूसरों के साथ फ्लर्ट?

फ्लर्ट सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां भी करती हैं लेकिन ऐसा करने पीछे क्या कारण हो सकते हैं उनके बारे में जान लेना बहुत जरूरी है...

X
लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को जलाने के लिए भी फ्लर्ट करती हैं लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को जलाने के लिए भी फ्लर्ट करती हैं

हमेशा से ऐसा माना जाता रहा है कि किसी भी रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी है. लेकिन कई बार देखने को मिलता है कि लोग अपने पार्टनर को छोड़कर किसी दूसरे के साथ फ्लर्ट करते नजर आते हैं. ऐसा सिर्फ लड़के ही नहीं करते लड़कियां भी कई बार अपने बॉयफ्रेंड के होते हुए भी दूसरे लड़कों के साथ प्यारभरी बातें करने लगती हैं.

अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो इसमें हैरान होने की कोई बात नहीं है. कई लड़कियों को बहुत ज्यादा केयर और अटेंशन चाहिए होता है और अगर उन्हें अपने बॉयफ्रेंड से ये नहीं मिलता तो वो दूसरे लड़कों की तरफ खि‍ंचने लगती हैं. ऐसे ही कई और कारण हो सकते हैं जिन्हें जान लेना आपकी मदद कर सकता है.

1. कई बार लोग रिश्ते में ताजगी बनाए रखने के लिए भी ऐसा करते हैं और फ्लर्ट करने को अच्छा भी मानते हैं. हो सकता है आपकी पार्टनर सिर्फ मस्ती-मजाक कर रही हो तो पहले सारी बातें जान लेना ही बेहतर है.

2. कहीं आपकी पार्टनर आपके होते हुए भी खुद को अकेला तो महसूस नहीं करती. कई बार लड़कियां असुरक्षा की भावना में आकर भी ऐसा कर बैठती हैं.

3. क्या आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ज्यादा अटेंशन मांगती है? अगर ऐसा है तो आपको उसका बहुत ज्यादा ख्याल रखने और प्यार देने की जरूरत है क्योंकि ऐसे स्वभाव की लड़कियां कभी नहीं बदलती हैं.

4. चौथा कारण ये हो सकता है कि आप रोमांटिक नहीं है और इसलिए आपकी पार्टनर आपको बोरिंग इंसान समझती है. कई बार ऐसी समस्या भी फ्लर्ट करने का कारण बन जाती है.

5. अगर आपकी पार्टनर आपको जलाने के लिए ऐसा करती है तो फिर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि वह आपका ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए ऐसा कर रही है.

6. कई बार लड़कियां रिश्ता खत्म करने के लिए भी ऐसा करती हैं और अगर आपको ऐसा लग रहा है तो आपको जिंदगी में आगे बढ़ने की जरूरत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें