scorecardresearch
 

'मरती दोस्त को कैसे बताऊं कि उसके पति का है दूसरी लड़की के साथ अफेयर'

हाल ही में एक महिला ने बताया कि उसने अपना फ्रेंड के पति को किसी और महिला के साथ देखा. जहां वह दोनों एक-दूसरे को किस कर रहे थे. महिला का कहना है कि वह अपनी फ्रेंड को इस बात के बारे में बताना चाहती है लेकिन उसे समझ नहीं आ रहा कि वह कैसे ये बात अपनी दोस्त को बताएं.

X
Photo Credit: Getty Images Photo Credit: Getty Images
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फ्रेंड के पति का किसी और महिला के साथ अफेयर
  • गार्डन में पाए गए किस करते हुए
  • कैंसर से पीड़ित है बेस्ट फ्रेंड

दोस्ती का रिश्ता काफी खास होता है. इस रिश्ते में दो लोग एक-दूसरे को अपने मन की हर बात बताते हैं, वहीं, कुछ लोगों की दोस्ती इतनी ज्यादा गहरी होती है कि वह एक दूसरे की बुराई नहीं सुन पाते. दोस्ती सच्चाई का रिश्ता होता है. इसमें झूठ, धोखे की कोई गुंजाइश नहीं होती. लेकिन कई बार अपने दोस्त की भावनाओं का ख्याल रखने के लिए लोग बातें छुपा लेते हैं, या कहें कि उन्हें समझ ही नहीं आता कि वह बात अपने दोस्त को कैसे बताई जाए, जिससे वह दुखी ना हो. ऐसे ही एक मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

दरअसल, यह मामला दो महिला दोस्तों का है. रचेल और जेन की सबसे पहले दोस्ती अपने बच्चों के स्कूल में हुई थी. रचेल ने बताया कि पहले मैं और जेन एक दूसरे के बिल्कुल भी करीब नहीं थे. लेकिन बच्चों के स्कूल में रोजाना मिलने के बाद हमारी दोस्ती गहरी होती गई. रचेल ने बताया कि हम अपने बच्चों की क्लास असेंबली में भी साथ ही जाते थे. लेकिन हमारी दोस्ती के लिए एक समय काफी बुरा आया, जब हमें पता चला कि जेन को कैंसर हैं. क्लास में बैठी हर महिला के लिए जेन की कैंसर की खबर काफी शॉकिंग थी. 

इस खबर के पता लगने के बाद हर कोई बस चुप था, ना तो किसी ने इस बात को लेकर कोई गॉसिप की और ना ही स्कूल की किसी बात को लेकर शिकायत. इस खबर के पता लगने के बाद हमने जेन को सहानुभूतिपूर्ण स्माइल पास की, क्योंकि हमारे लिए यह खबर काफी शॉकिंग थी. हमारे पास बोलने के लिए कुछ भी नहीं था. रचेल ने बताया कि जेन की उम्र सिर्फ 30 साल थी और वह काफी बहादुर थी. जब वह अपनी कीमोथैरेपी के बाद वापस आई तो वह पहले के मुकाबले काफी कमजोर और उम्रदराज नजर आ रही थी. लेकिन इसके कुछ ही दिनों बाद मुझे एक ऐसी बात पता चली जो जेन की मुश्किलों को और भी बढ़ा सकती थी. 

रचेल ने बताया कि मैंने जेन के पति को कभी-कभार स्कूल इवेंट्स में देखा था. वह काफी लंबा, गुड-लुकिंग था और उसके कर्ली बाल थे. रचेल ने बताया कि उसने जेन के पति को स्कूल के ही एक बच्चे की मां के साथ कैफे में देखा. उस महिला का हाल ही में तलाक हुआ है और उसके बाल ब्लॉन्ड कलर के हैं. इस महिला के बारे में सभी को पता था कि वह अपने योगा टीचर के साथ भाग गई थी. 

रचेल ने बताया कि पहले तो मैंने सोचा कि यह मेरी नजरों का धोखा हो सकता है और इस बात को इग्नोर करके मैं आगे बढ़ गई. लेकिन कुछ दिनों के बाद मैंने उन दोनों को फिर से देखा. मेरी इतनी हिम्मत नहीं थी कि मैं उनके सामने जा सकूं तो मैं जल्दी से अपनी कार में बैठ गई. ये बात पता चलने के कई हफ्ते बाद तक मैं स्कूल में जेन को नजरअंदाज करने की कोशिश करने लगी. मैं ये बात जेन को बताना चाहती थी, लेकिन मुझे लगता है इसके बाद जेन की हालत और भी खराब हो सकती है, जब उसे यह पता चलेगा कि उसका पति किसी और महिला के साथ मिलकर उसे धोखा दे रहा है. 

यह सब चीजें देखने के बाद मुझे कई दिनों तक नींद नहीं आई और मैं यही सोचती रही कि क्या मुझे इस बारे में जेन को बताना चाहिए या नहीं. मुझे जैन के पति पर भी काफी गुस्सा आया कि कैसे कोई इंसान इतना हार्टलेस हो सकता है. 

रचेल ने बताया कि एक दिन मैं अपने पेरेंट्स और बेटे के साथ नेशनल ट्रस्ट गार्डन गई. जहां मुझे जॉन और वह महिला नजर आई. वो दोनों वहां एक दूसरे के हाथों में हाथ डालकर किस कर रहे थे.  ये देखकर मेरे मन के सारे संदेह खत्म हो गए. जॉन का सच में अफेयर चल रहा था. उसकी पत्नी हॉस्पिटल में कैंसर से लड़ रही थी और वह गार्डन में किसी और महिला को किस कर रहा था. 

रचेल ने बताया कि वह जेन को जॉन के बारे में बताना चाहती है लेकिन उसे समझ नहीं आ रहा कि इस हालत में वह कैसे उसे ये सब बताए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें