scorecardresearch
 

क्या आप भी केक पर लगी मोमबत्त‍ियों को फूंककर बुझाते हैं?

क्या आप जानते हैं केक पर लगी मोमबत्त‍ियों को मुंह से फूंककर बुझाना खतरनाक हो सकता है. इससे बैक्टीरिया के फैलने की आशंका बहुत बढ़ जाती है. 40 सेकंड का ये वीडियो आपको इस तरह सोचने पर मजबूर कर देगा.

केक पर लगी मोमबत्ती को फूंककर बुझाना हो सकता है खतरनाक केक पर लगी मोमबत्ती को फूंककर बुझाना हो सकता है खतरनाक

मौका चाहे जन्मदिन का हो, शादी की सालगिरह का हो या फिर कोई भी खास दिन जब तक केक नहीं कटता, तब तक सेलीब्रेशन पूरा नहीं लगता. केक पर लगी मोमबत्तियों को मुंह सिकोड़कर फूंकना और फिर केक काटना...ये एक ऐसी चीज है जो हम अपने बचपन से देखते आ रहे है और करते भी आ रहे हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं केक पर लगी मोमबत्त‍ियों को मुंह से फूंककर बुझाना खतरनाक हो सकता है. इससे बैक्टीरिया के फैलने की आशंका बहुत बढ़ जाती है. 40 सेकंड का ये वीडियो आपको इस तरह सोचने पर मजबूर कर देगा. इस वीडियों में एक आदमी है जो केक पर लगी मोमबत्त‍ियों को बुझाने से साफ मना कर रहा है क्योंकि...

क्लेम्सन यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, जब हम केक पर लगी मोमबत्त‍ियों को फूंककर बुझाते हैं तो हमारे मुंह के बैक्टीरिया केक पर आ जाते हैं. ऐसे में अगली बार आप जब भी केक पर फू... करने जाएं तो सोचें कहीं आप दूसरों को अपने मुंह के बैक्टीरिया तो नहीं दे रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें