scorecardresearch
 

Karwa Chauth Mehndi design 2021: सुंदरता में चार चांद लगाएंगे मेहंदी के ये लेटेस्ट डिजाइन, इस करवा चौथ करें ट्राई

करवा चौथ के दिन महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं. महिलाओं के श्रृंगार में सबसे जरूरी चीज मेहंदी होती है. इस दिन महिलाएं हाथों पर मेहंदी के तरह-तरह डिजाइन बनवाती हैं. इस करवा चौथ अगर आप मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइंस Karwa Chauth latest mehndi design) ढूंढ रही हैं तो इन तस्वीरों से कुछ आइडिया ले सकती हैं.

करवा चौथ पर लगाएं मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन्स करवा चौथ पर लगाएं मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन्स
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेहंदी के बिना अधूरा है श्रृंगार
  • देखें मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइन
  • लुक को बनाएं परफेक्ट

Karwa Chauth Mehndi design 2021: 24 अक्टूबर को करवा चौथ (Karwa chauth 2021) का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. करवा चौथ के दिन महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं. महिलाओं के श्रृंगार में सबसे जरूरी चीज मेहंदी होती है. इस दिन महिलाएं हाथों पर मेहंदी के तरह-तरह डिजाइन बनवाती हैं. इस करवा चौथ अगर आप मेहंदी की लेटेस्ट डिजाइंस Karwa Chauth latest mehndi design) ढूंढ रही हैं तो इन तस्वीरों से कुछ आइडिया ले सकती हैं.

 


आजकल मेहंदी के लेटेस्ट ट्रेंड में झालर मेहंदी है. इस मेहंदी की डिजाइन हाथों पर बहुत अच्छी लगती है. ज्यादार महिलाओं की ये पहली पसंद है. इस डिजाइन से हाथों की खूबसूरती और बढ़ जाती है. इसे लगाना बेहद आसान है और आप खुद भी इसे ट्राई कर सकती हैं. मेहंदी के छोटे-छोटे बूंद से आप बड़े-बड़े झालर बना सकती हैं.

 

मेहंदी में अरेबियन डिजाइन का ट्रेंड हमेशा फैशन में रहता है. यह डिजाइन हर ड्रेस के साथ मैच कर जाती है. अगर आप अरेबियन डिजाइन की शौकीन हैं तो इस तीज आप यह लेटेस्ट डिजाइन लगवा सकती हैं.

 

अपने साड़ी-लहंगे और ज्वैलरी के हिसाब से भी आप मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं, मेहंदी की फ्लोरल डिजाइन साड़ी पर बहुत अच्छी लगती है. फ्लोरल डिजाइन काफी ट्रेंड में है. इसमें फूलों की खूबसूरत डिजाइन बनाई जाती है.

 


मेहंदी का गोल बूटा डिजाइन भी खूब ट्रेंड में है. इसे खुद भी बहुत आसानी से बना सकती हैं. इसके लिए हथेली पर गोल आकार की बारीक लाइन बनाएं और उसके बाद मेंहदीं इसे अंदर से भर लें. आप इसके अंदर अपने मनमुताबिक छोटी-छोटी डिजाइन बना सकती हैं. रचने के बाद ये बहुत खूबसूरत लगता है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mehendi_4u ❤ Henna mehndi (@mehendi_4u)

करवा चौथ के लिए शेडड मेहंदी डिजाइन बेस्ट है. आजकल यह ट्रेंड में भी है. अगर आप भी मेंहदी में स्टाइल का तड़का लगाना चाहती हैं तो ये डिजाइन आपके लिए बेस्ट है. महिलाओं को ये डिजाइन बहुत पसंद आती है क्योंकि रचने के बाद ये बहुत खूबसूरत लगती है.

 


शादी के बाद अगर ये आपका पहला करवा चौथ है, तो मेहंदी ये लेटेस्ट खूबसूरत जरूर ट्राइ करें. पहला करवा चौथ रख रही ज्यादातर महिलाए हाथ भरके मेहंदी लगवाना ज्यादा पसंद करती है. अगर आप भी हाथों को भरा रखना चाहती हैं मेहंदी की ये डिजाइन लगवा सकती हैं. 

 


मेहंदी की राजस्थानी डिजाइन भी काफी पॉपुलर हैं. मोर या झूला झूलती महिलाओं की डिजाइन काफी लोग पसंद करते हैं. इसके अलावा आप एक हाथ पर दुल्हा और दूसरे हाथ पर दुल्हन भी बनवा सकती हैं.

 


अरेबिक, बेल और पारंपरिक हिना मेहंदी की कुछ डिजाइन्स हमेशा ट्रेंड में रहते हैं. इन्हें आप घर पर खुद भी लगा सकती हैं.  जिन महिलाओं को ज्यादा हेवी डिजाइन लगाना पसंद नहीं है, वो ज्वैलरी डिजाइन की मेहंदी लगा सकती हैं. यह डिजाइन आजकल काफी ट्रेंड में है. 

 

अगर आपके पास समय की कमी है तो आप ऐसी सिंपल सी डिजाइन भी लगा सकती हैं. ये डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती और बढ़ा देगी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mehendi_4u ❤ Henna mehndi (@mehendi_4u)

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें