scorecardresearch
 

विकास दुबे की पत्नी ऋचा के खिलाफ प्रशासन का एक्शन, करोड़ों का प्लॉट सीज

UP News: कानपुर प्रशासन ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा के नाम खरीदी गई दो प्रॉपर्टियों को सीज कर दिया है. काकादेव के शास्त्रीनगर और कल्याणपुर के मिर्जापुर में खरीदे गए प्लॉट को प्रशासन ने चिह्नित किया था.

X
विकास दुबे की पत्नी ऋचा के नाम दो प्रॉपर्टी सीज विकास दुबे की पत्नी ऋचा के नाम दो प्रॉपर्टी सीज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कल्याणपुर में खरीदा था करोड़ों का प्लॉट
  • दो संपत्तियों को किया गया था चिह्नित

उत्तर प्रदेश में बिकरू कांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की संपत्तियों को जब्त करने बाद अब उसकी पत्नी ऋचा की प्रॉपर्टी पर भी प्रशासन का चाबुक चलने लगा है. कानपुर प्रशासन ने बुधवार को ऋचा के नाम खरीदी गई दो प्रॉपर्टियों को सीज कर दिया. विकास ने ऋचा के नाम कल्याणपुर के नई शिवली रोड पर दो प्लॉट खरीदे थे, जिनकी कीमत करोड़ों में है. 

गैंगस्टर विकास दुबे ने आतंक के दम पर वर्ष 2012 में बिकरू, लखनऊ और कानपुर में प्रॉपर्टी खरीदी थी. इसी पर कार्रवाई करते हुए तहसीलदार लक्ष्मीकांत बाजपेई ने भारी पुलिस फोर्स के साथ दोनों प्लॉट को सीज कर दिया. इसके बाद प्रशासन की टीम शास्त्री नगर में ऋचा के नाम तीसरे प्लॉट को सीज करने पहुंची. वहां डायल होजरी के नाम से बड़ी फैक्ट्री चल रही थी. फैक्ट्री मालिक का कहना था कि ये जमीन 2012 में ऋचा से उन्होंने खरीदी थी. 

कानपुर बिल्हौर के तहसीलदार लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि आज हमने विकास दुबे की पत्नी के नाम दो प्लॉट सीज किए हैं. इसके बाद शास्त्री नगर में कार्रवाई करेंगे. शास्त्री नगर की इस फैक्ट्री की जमीन ऋचा के नाम थी. लेकिन यहां संचालित फैक्ट्री के मालिक बता रहे हैं कि उन्होंने 2012 में यह जमीन खरीदी थी. फैक्ट्री मालिक को तीन दिन में अपने सारे कागज जमा करने को कहा है. इसकी जांच करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें