scorecardresearch
 

मिर्जापुर: मिड डे मील में नमक के साथ रोटी, वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर ही केस दर्ज

पुलिस ने आईपीसी की धारा 186,193,120B,420 के तहत स्थानीय पत्रकार पवन जायसवाल और गांव के राजकुमार पाल पर साजिश करने, गलत साक्ष्य बनाकर वीडियो वायरल करने और छवि खराब करने को लेकर मामला दर्ज किया है.

मिड डे मील मामले में पत्रकार पर केस दर्ज (फाइल फोटो) मिड डे मील मामले में पत्रकार पर केस दर्ज (फाइल फोटो)

  • मिड डे मील मामले में पत्रकार पर केस दर्ज
  • पत्रकार के साथ गांव के प्रधान पर भी केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के प्राइमरी स्कूल के बच्चों को नमक के साथ रोटी खिलाने का मामला सामने आया था. अब इस पूरे मामले में दो लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि पत्रकार ने फर्जी तरीके और गलत मंशा से स्कूल में बच्चों के मिड डे मील के वीडियो बनाए और उसका साथ गांव के प्रधान ने भी दिया.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 186,193,120B,420 के तहत स्थानीय पत्रकार पवन जायसवाल और गांव के राजकुमार पाल पर साजिश करने, गलत साक्ष्य बनाकर वीडियो वायरल करने और छवि खराब करने को लेकर मामला दर्ज किया है. शुरुआती जांच के मुताबिक जानबूझकर गलत मंशा से ये वीडियो बनाया गया, फिर इसे वायरल किया गया. जबकि स्कूल के मिड डे मील में पहले कभी गड़बड़ी नहीं पाई गई थी.

क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर के हिनौता के प्राइमरी स्कूल में बच्चे मिड डे मील (दोपहर का भोजन) में नमक के साथ रोटी खाते दिखाई दिए थे. इस मामले को जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने शिक्षक और सुपरवाइजर की लापरवाही बताया. उन्होंने कहा था कि मिड डे मील में लापरवाही बरतने के आरोप में शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया, वहीं सुपरवाइजर से इस मामले में जवाब मांगा गया. प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दे दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें