scorecardresearch
 

चुनाव से पहले सीएम अखिलेश की तैयारी, लोगों को बता रहे हैं सपा सरकार की उपलब्धियां

यूपी चुनाव होने में अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है और विरोधी पार्टियां लगातार सपा सरकार पर जुबानी हमले कर रही हैं. ऐसे में सीएम अखिलेश भी एक्टिव हो गए हैं और तमाम कार्यक्रमों में जाकर लोगों के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

2017 विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे सपा सरकार को अपनी गद्दी बचाए रखने की चिंता सताने लगी है. लिहाजा सीएम अखिलेश पूरे प्रदेश में जाकर करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं और दिल खोलकर लोगों को लैपटॉप, नकद धनराशि और तरह-तरह के पैकेज दे रहे हैं. इसके साथ ही हर कार्यक्रम में अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान भी बखूबी कर रहे हैं.

बुंदेलखंड में कई योजनाओं का लोकार्पण
हाल ही में सीएम अखिलेश बुंदेलखंड के दौरे पर गए थे और वहां सूखे से जूझ रहे लोगों को राहत पैकेट दिए थे. हमीरपुर दौरे में करीब 12 हजार गरीब किसान परिवारों को सूखा राहत पैकेट दिए गए. अखिलेश के इस दौरे को महज 19 दिन ही हुए थे कि वो दोबारा बुंदेलखंड पहुंच गए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जिले में 6 योजनाओं का लोकार्पण किया, साथ ही 6 अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी किया.

सरकार की उपलब्धियां बताते हैं सीएम
अखिलेश को भी पता है कि चुनाव में बहुत समय नहीं बचा है, लिहाजा अखिलेश एक दिन में कई कार्यक्रमों में पहुंच रहे हैं और वहां मौजूद लोगों को अपनी सरकार की उपलब्धियां बताने से नहीं चूक रहे हैं. अखिलेश जहां भी जाते हैं, वहां उसमें कई कार्यक्रम ऐसे होते हैं, जिनमें वो या तो गरीबों को कुछ बांटते हुए नजर आते हैं या फिर किसी योजना का शिलान्यास करते दिखाई पड़ते हैं.

सपा सरकार ने किया हर क्षेत्र में काम
शुक्रवार शाम भी अखिलेश लखनऊ के एक होटल में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे और वहां उन्होंने विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए अपनी सरकार की जमकर तारीफ की थी और दावा किया कि सूबे में विकास के लिए सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है. अखिलेश ने कहा था कि दूसरे दल काम की सिर्फ शुरुआत करते हैं, लेकिन उनकी सरकार उसे जमीनी स्तर पर लागू करती है.

इलाहाबाद में करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास
अखिलेश यादव शनिवार को इलाहाबाद पहुंचे थे, जहां उन्होंने कई सौ करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया और साथ ही स्कूल का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर अखिलेश यादव ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल भी उपहार में दी. अखिलेश यादव ने पूरे प्रदेश में पहले एलईडी गांव को उनके इस पहल के लिए बधाई दी. सीएम ने कहा कि उनकी ये कोशिश रहेगी कि इस तरह के समाजवादी स्कूल प्रदेश में खुले और दूसरे गांव भी एलईडी रोशनी से जगमगाएं.

BSP सरकार के खिलाफ अखिलेश ने खोला था मोर्चा
मायावती सरकार के वक्त सीएम अखिलेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे. अखिलेश ने बीएसपी सरकार के खिलाफ कई मुद्दों पर मोर्चा भी खोला था. युवा वर्ग भी अखिलेश को पसंद करता था और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलता था. अखिलेश ने युवा साथियों के साथ पूरे प्रदेश में यात्रा की थी और लोगों को सपा सरकार की नीतियों के बारे में बताया था. इसके बाद चुनाव हुआ और 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में आई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×