scorecardresearch
 

मेरठ में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे अभ्यर्थी की जगह दे रहा था UP बोर्ड की परीक्षा

उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं. परीक्षा में इस बार भी नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं.

फाइल फोटो फाइल फोटो

  • पकड़े गए आरोपी के खिलाफ केस दर्ज
  • मंगलवार को हिंदी विषय की परीक्षा थी

यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन मंगलवार को एक मुन्ना भाई पकड़ा गया. पकड़े गए शख्स की पहचान मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी नाजिम के रूप में हुई है. नाजिम पंजीकृत परीक्षार्थी की जगह पर परीक्षा दे रहा था. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, अतरौली के एसजीएस इंटर कॉलेज में पंजीकृत परीक्षार्थी जीतू शर्मा की जगह नाजिम परीक्षा दे रहा था. मंगलवार को हिंदी विषय की परीक्षा थी. जांच के दौरान आरोपी को एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल ने पकड़ा.

इसी कड़ी में एडीएम वित्त ने अतरौली के चकाथल गांव में एक विद्यालय में एक मुन्नाभाई को पकड़ा, जो जीतू शर्मा के स्थान पर परीक्षा दे रहा था. पकड़े गए युवक का नाम नाजिम है. उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्यवाही की जा रही है.

जामिया हिंसा केसः DCP राजेश देव की अगुवाई में यूनिवर्सिटी पहुंची SIT

बता दें कि उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं. इस बार बोर्ड की परीक्षा में 56 लाख सात हजार 118 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा में इस बार नकल रोकने के लिए भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा वॉइस रिकॉर्डर के साथ राउटर और ब्रॉडबैंड भी लगाया गया है. परीक्षा केंद्रों की लखनऊ में बनाए गए कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग हो रही है.

वाराणसी से PM मोदी के निर्वाचन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पूर्व जवान तेज बहादुर

यूपी बोर्ड परीक्षा में सख्‍ती को देखते हुए, इस बार परीक्षा के ल‍िए रज‍िस्‍टर करने वाले छात्रोंं की संख्‍या में ग‍िरावट आई है. आंकड़ों की मानें तो प‍िछले साल के मुकाबले इस साल 10वींं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के ल‍िए रजिस्‍टर करने वाले छात्रों की संख्‍या में 1,69,980 ग‍िरावट दर्ज की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें