scorecardresearch
 

प्रियंका ने शुरू की UP चुनाव की तैयारी, घोषण पत्र के लिए लोगों की राय जानेगी कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने घोषणा पत्र बनाने को लेकर मजबूत रणनीति तैयार की है. कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के लोग हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर आम लोगों की राय जानेंगे और जन सरोकार से जुड़े मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस घोषणा पत्र के लिए गांव-गांव जाएगी
  • प्रियंका ने मनिफेस्टो कमेटी के साथ बैठक की
  • किसान, बुनकर, युवाओं से लिखित राय लेगी कांग्रेस

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में तीन दशक से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस वापसी के लिए हरसंभव कोशिशों में जुटी हुई है. विधानसभा चुनाव होने में भले ही डेढ़ साल का समय बाकी हो, लेकिन सियासी तपिश बढ़ने लगी है. कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने घोषणा पत्र बनाने को लेकर मजबूत रणनीति तैयार की है. कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के लोग हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर आम लोगों की राय जानेगी और जन सरोकार से जुड़े मुद्दे को कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को पार्टी मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बिगड़ते आर्थिक हालात पर चर्चा हुई. मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्यों की बैठक में तय हुआ कि पूरे प्रदेश में जन अभियान चलाकर कांग्रेस पार्टी अपना घोषणा पत्र बनाने का काम करेगी. कांग्रेस इसके लिए विधानसभा वार बैठकें करके जन सरोकार से जुड़े मुद्दों को घोषणा पत्र में जगह देगी. 

प्रियंका गांधी ने तय किया है कि घोषणा पत्र के लिए सोशल मीडिया और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए भी जनता से रायशुमारी की जाएगी. प्रदेश भर के बौद्धिक वर्ग, जन संगठनों, किसानों और बुनकरों से कांग्रेस की मेनिफेस्टो कमेटी मिलकर उनकी समस्याओं को जानेगी और उनसे लिखित रूप से भी अपने घोषणा पत्र के लिए सलाह मांगेगी. इसके अलावा कांग्रेस चुनावी घोषणा पत्र के लिए विधानसभा वार आम लोगों से भी इस तरह के सुझाव और मुद्दे आमंत्रित किए जाएंगे. कांग्रेस घोषणा पत्र के लिए बकायदा कैंपेन प्लान की रूप रेखा तैयार करेगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोंगो के बीच जा सके. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस जमीनी स्तर पर किसानों, गरीबों, महिलाओं और युवाओं के बीच जाकर उसकी समस्याओं, उम्मीदों और आकांक्षाओं को टटोलने का काम करेगी और उनकी प्रतिक्रिया को हम अपने घोषणा पत्र में दर्ज करने का काम करेंगे. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में जनता की राय को लेकर चलेगी और उनकी हक में काम करेगी. उन्होंने कहा कि हम जनता को यह भी बताएगें कि कांग्रेस के पास उनके कल्याण के लिए क्या योजनाएं हैं. उन्होंने बताया कि यह खासी लंबी प्रक्रिया होगी. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की बैठक में मनिफेस्टो कमेटी के सदस्य सलमान खुर्शीद, राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया, सुप्रिया श्रीनेत्र, विवेक बंसल, अमिताभ दुबे के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना उपस्थित थीं. कांग्रेस मनिफेस्टों कमेटी की यह पहली बैठक थी. कांग्रेस ने बताया कि अभी सिर्फ एक रोडमैप बनाने के लिए यह बैठक की गई है कि कैसे हम काम करेंगे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें