scorecardresearch
 

UP: जहर खाते हुए महिला ने बनाया वीडियो, दीवार फांदकर दरोगा ने बचाई जान

महिला ने जहर खाते हुए वीडियो बना लिया. इस वीडियो को उसने अपनी बुआ के पास भेज दिया. बुआ ने तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद दरोगा सुमित राय दीवार फांदकर घर में घुसे और महिला की जान बचाई.

दरोगा ने बचाई महिला की जान दरोगा ने बचाई महिला की जान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला ने की खुदकुशी की कोशिश
  • दीवार फांदकर दरोगा ने बचाई जान

उत्तर प्रदेश के देवरिया में सब इंस्पेक्टर की जाबांजी ने एक महिला की जान बचा ली. दरअसल, पारिवारिक कलह से तंग आकर महिला ने जहर खाते हुए वीडियो बना लिया. इस वीडियो को उसने अपनी बुआ के पास भेज दिया. बुआ ने तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद दरोगा सुमित राय दीवार फांदकर घर में घुसे और महिला की जान बचाई.

तीन साल पहले शालिनी विश्वकर्मा की शादी बरहज थाना के तिवारीपुर मुहल्ले के रहने वाले प्रेम विश्वकर्मा के बेटे चन्द्रकान्त विश्वकर्मा से हुई थी. शादी के कुछ दिन तक सब ठीक-ठाक रहा. पति बाहर मुम्बई में काम करता है. ससुर और सास एक ही घर मे रहते हैं, लेकिन अलग. पति चन्द्रकान्त अपनी पत्नी शालिनी की अनदेखी करता है.

इसी बात से परेशान होकर शालिनी ने 19 जुलाई को दोपहर में मोबाइल से वीडियो बनाते हुए जहर खा लिया और यह वीडियो अपनी बुआ, जो बनारस इलाज़ के लिए गई थीं, उन्हें भेज दिया. उसने अपने पति को भी भेजा. बुआ ने बरहज थाना प्रभारी टीजे सिंह को फोन कर मामले से अवगत कराया.

जैसे ही थाना प्रभारी को यह सूचना मिली, वैसे ही सुमित राय नाम के दरोगा को महिला के घर पर भेज दिया. दरोगा सुमित राय महिला के घर पहुंचे तो गेट अंदर से बंद था, वे बाउंड्री कूदकर अंदर दाखिल हुए और महिला का दरवाजा खुलवाकर उसे पुलिस गाड़ी में डालकर अस्पताल ले जाकर इलाज़ कराया. समय से अस्पताल पहुंचने से महिला की जान बच गई.

इस मामले में एसपी डॉक्टर श्रीपति मिश्रा ने कहा कि महिला जहर खाकर तड़प रही थी, पुलिस की सक्रियता की वजह से उसकी जान बच गई, इस संबंध में छानबीन करने पर यह पता चला है आपसी गृह कलह से वह काफी परेशान थी, उसके हस्बैंड बाहर रहते थे और घर में यहां पर भी उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा था, इससे दुखी होकर के उसने यह कदम उठाया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें