scorecardresearch
 

यूपी: बिना इजाजत दाढ़ी रखने पर सब- इंस्पेक्टर सस्पेंड, पुलिस अधीक्षक ने 3 बार दी थी चेतावनी

यूपी के बागपत जिले में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली को बिना अनुमति के दाढ़ी रखने पर निलंबित कर दिया गया है. उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया है. अली को दाढ़ी हटाने के लिए तीन बार चेतावनी दी गई थी और दाढ़ी बढ़ाने को लेकर अनुमति लेने के लिए कहा गया था.

बिना अनुमति दाढ़ी रखने के चलते सस्पेंड हुए सब-इंस्पेक्टर बिना अनुमति दाढ़ी रखने के चलते सस्पेंड हुए सब-इंस्पेक्टर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में दाढ़ी रखने पर सब-इंस्पेक्टर हुआ सस्पेंड
  • उनसे दाढ़ी कटवाने को कई बार कहा गया था
  • सब इंस्पेक्टर को पुलिस लाइन भेजा गया है

यूपी के बागपत जिले में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली को बिना अनुमति के दाढ़ी रखने पर निलंबित कर दिया गया है. उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया है. अली को दाढ़ी हटाने के लिए तीन बार चेतावनी दी गई थी और दाढ़ी बढ़ाने को लेकर अनुमति लेने के लिए कहा गया था. हालांकि, पुलिसकर्मी ने अनुमति नहीं ली और दाढ़ी बढ़ाना जारी रखा.

यह मामला बागपत जिले के रमाला थाने का है. जहां थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतेसार अली को एसपी बागपत ने विभाग की अनुमति के बगैर दाढ़ी रखने पर निलंबित कर दिया है. इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई इसलिए की गई, क्योंकि तीन बार हिदायत देने के बाद भी वे दाढ़ी नहीं कटवा रहे थे.

इस बारे में बागपत एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि इंतेसार अली विभाग की अनुमति के बिना दाढ़ी रख रहे थे. कई बार उन्हें दाढ़ी कटवाने की हिदायत दी. इसके बावजूद सब-इंस्पेक्टर उनके निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे. इसलिए उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है.

देखें: आजतक LIVE TV 

एसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि पुलिस मैनुअल के मुताबिक सिर्फ सिखों को दाढ़ी रखने की अनुमति है, जबकि अन्य सभी पुलिसकर्मियों को अपने चेहरे क्लीन शेव रखने होते हैं. एसपी ने कहा, "यदि कोई पुलिसकर्मी दाढ़ी रखना चाहता है, तो उसे उसकी अनुमति लेनी होगी. इंतेसार अली से बार-बार अनुमति लेने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया और बिना अनुमति के दाढ़ी रख ली."

बता दें कि सब-इंस्पेक्टर अली पुलिस बल में सब-इंस्पेक्टर के रूप में शामिल हुए थे और पिछले तीन सालों से बागपत में तैनात थे. अली ने इस मुद्दे पर कहा कि उन्होंने दाढ़ी रखने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. यह घटना पर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है.
(इनपुट: अभिषेक मिश्रा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें