scorecardresearch
 

'नपुंसक है पति' सुहागरात के बाद दुल्हन ने ननद को बताई बात तो घर में छिड़ गई 'जंग'

शाहजहांपुर में सुहागरात के बाद एक दुल्हन ने अपने पति को नपुंसक बता दिया, जिस पर ससुरालियों ने उसकी पिटाई कर दी. महिला ने पति समेत ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का मामला
  • दुल्हन की शिकायत पर ससुरालवालों पर FIR

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सुहागरात में दुल्हन ने अपने पति को नपुंसक बता दिया, जिस पर ससुरालियों ने उसकी पिटाई कर दी. महिला ने पति समेत ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है.

दरअसल, पुवायां थाना क्षेत्र की एक युवती की शादी 5 जून को थाना सदर बाजार क्षेत्र के एक युवक से हुई थी. इस शादी में दुल्हन के घरवालों ने 10 लाख रुपये का दहेज भी दिया. सुहागरात वाले दिन दुल्हन को पता लगा कि उसका पति नपुंसक है. दुल्हन ने यह बात जब अपनी ननद से कही तो इस बात पर उसके ससुरालियों ने उसकी पिटाई कर दी.

महिला का आरोप है कि ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की और उसे धमकाया कि अगर उसने यह बात किसी को बताई तो उसको जान से मार देंगे, इसीलिए डर के कारण वह चुप रही. जब महिला अपने घर आई तो उसने अपने घरवालों को यह सारा घटनाक्रम बताया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने पति, ससुर, ननद और देवर समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इस मामले में एसपी ग्रमीण संजीव बाजपेई का कहना है कि एक पत्नी ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि उसके पति और ससुरालियों ने छल-कपट करके कुछ बातों को छुपा कर शादी की. उसके साथ मारपीट की और दहेज की भी मांग की. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसकी जांच चल रही है.

इससे पहले मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में सुहागरात के बाद पति-पत्नी में विवाद का एक और मामला सामने आया था. सुहागरात का वक्त आया, तभी अचानक दूल्हे को दुल्हन के पेट पर टांके दिखे. कुछ संदेह हुआ, मगर पति कुछ बोला नहीं. परंपरानुसार विवाह के चंद दिनों बाद पत्नी मायके चली गई. लेकिन कई दिन बीतने पर भी पति उसे लेने ही नहीं गया

उधर पत्नी ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करा दिया. छानबीन में जुटे पति को पता चला कि पत्नी का शादी से पहले अशोकनगर के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज भी चला था. इसके लिए पति ने सूचना के अधिकार (RTI) का सहारा लिया. आरटीआई से जो जानकारी मिली, उसे देखकर वह सन्न रह गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें