scorecardresearch
 

पूर्व सांसद भालचंद्र यादव का निधन, कैंसर से थे पीड़ित, कई नेताओं ने जताया शोक

संत कबीरनगर के पूर्व सांसद भालचंद्र यादव का आज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में दोपहर 2:25 बजे देहांत हो गया. पूर्व सांसद भालचंद्र यादव लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे.

संतकबीरनगर के पूर्व सांसद भालचंद्र यादव संतकबीरनगर के पूर्व सांसद भालचंद्र यादव

  • गरीबों के मसीहा कहे जाते थे पूर्व सांसद भालचंद्र यादव
  • अपने कार्यकाल में महत्वपूर्ण मार्गों का करवाया निर्माण

संत कबीरनगर के पूर्व सांसद भालचंद्र यादव का आज गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में दोपहर 2:25 बजे देहांत हो गया. पूर्व सांसद भालचंद्र यादव लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे. वे पूर्वांचल के युवाओं, बुजुर्गों के दिलों पर राज करने के साथ ही गरीबों के मसीहा कहे जाते थे.

राजनीति में था दबदबा

पूर्व सांसद भालचंद्र यादव जिले के भगता गांव के निवासी थे. बचपन से लेकर जवानी तक पढ़ाई के साथ पहलवानी करने वाले भालचंद यादव का एक समय में छात्रसंघ की राजनीति में काफी दबदबा था. वर्ष 1999 में वे पहली बार सपा से सांसद बने. 2004 के इलेक्शन में वे दोबारा बसपा से सांसद बने लेकिन वर्ष 2008 में कुछ दिक्कतों के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ दी.

कैसा रहा उनका कार्यकाल

कुछ दिनों बाद बाई इलेक्शन हुआ पर उसमें भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. यही नहीं भागचंद्र यादव 2009 और 2014 में भी हार गए. वहीं 1997 में संत कबीरनगर जिला बनने के बाद जिला टूटने से पूर्व सांसद भालचंद्र ने इसे बचाया. अपने सांसदीय कार्यकाल में इन्होंने जिले के यात्रियों के लिए कई एक्सप्रेस ट्रेनें रुकवाने के काम के साथ-साथ जिले के विकास के लिए ओवर ब्रिज और कई महत्वपूर्ण मार्गों का भी निर्माण कराया.

पूर्व सांसद भालचंद्र यादव के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. प्रगितिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, 'पूर्व सांसद भालचन्द्र यादव जी के निधन की सूचना से स्तब्ध व आहत हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें व परिजनों को दुःख सहने की शक्ति दें.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें