scorecardresearch
 

छात्रों से बोलीं प्रियंका, युवाओं धैर्य रखिए... रोजगार विरोधी सरकार से हम लड़ेंगे

राजीव ने आगे अपने कुछ मित्रों का नाम लिखते हुए उनके सामने अंतिम इच्छा प्रकट की और लिखा कि आप सब मेरे परिवार का हमेशा ध्यान रखना.

प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला (फोटो- पीटीआई) प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजीव नाम के छात्र ने दी जान
  • बेरोजगारी से छात्र था परेशान
  • पीसीएस-2018 में नहीं हुआ चयन

प्रयागराज में राजीव पटेल नाम के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि राजीव, बेरोजगारी से परेशान था और पीसीएस-2018 में चयनित नहीं होने की वजह से आत्महत्या कर ली. कांग्रेस यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने इस घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का आश्वासन देते हुए, छात्रों से धैर्य रखने को कहा है. 

प्रियंका गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'इलाहाबाद के प्रतियोगी छात्र राजीव पटेल की आत्महत्या कान में रुई डाले बैठी यूपी सरकार के लिए एक चेतावनी है. नौकरियों पर लगे ग्रहण से युवा हताश हैं. उनकी आवाज सुनने की बजाय सरकार ने 5 साल संविदा का अपमानजनक फैसला थोप दिया. युवाओं, धैर्य रखिए, इस रोजगार विरोधी सरकार से हम लड़ेंगे.'

बता दें, प्रतियोगी छात्र राजीव पटेल ने शनिवार रात को आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें छात्र ने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात कही है. अपने सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा, 'पूजनीय बड़े पिताजी और माताजी आप लोग मुझे माफ करना, मैं आप का अच्छा बेटा नहीं बन पाया. मेरे छोटे भाई-बहन आप लोग भी मुझे माफ करना, मैं आप लोगों का बड़ा बेटा नहीं बन पाया.'

राजीव ने आगे अपने कुछ मित्रों का नाम लिखते हुए उनके सामने अंतिम इच्छा प्रकट की और लिखा कि आप सब मेरे परिवार का हमेशा ध्यान रखना. मैं जा रहा हूं. मैं जिंदगी से परेशान हो गया हूं. आप लोग मुझे माफ करना.

गौरतलब है कि लोकसेवा आयोग की पीसीएस 2018 की परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को ही जारी कर दिया गया था. 988 पदों के लिए हुई इस भर्ती में 976 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है. सूचना अधिकारी और जिला सूचना अधिकारी के 12 पद रिक्त रह गए हैं. योग्य अभ्यर्थियों के न मिलने के कारण पदों को कैरी फारवर्ड कर दिया गया है.

पीसीएस 2018 में अनुज नेहरा ने टॉप किया है, जबकि संगीता राघव ने दूसरा और ज्योति शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. पीसीएस 2018 मेंस परीक्षा में सफल 2669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में बुलाया गया था. कोविड-19 के चलते 15 जुलाई से 25 अगस्त तक पीसीएस का इंटरव्यू हुआ था. रिजल्ट यूपी लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http//:uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें