scorecardresearch
 

खौफ के 10 घंटे: हाथ में बंदूक, पत्नी-बच्चे बंधक... UP में रिटायर फौजी का हाईवोल्टेज ड्रामा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सेना के रिटायर जवान ने हाईवोल्टेज ड्रामा किया. उसने अपने साले को गोली मार दी और करीब 10 घंटे तक पत्नी और दो बच्चों को बंधक बनाए रखा. इस दौरान वह कभी चाकू दिखाता तो कभी बंदूक लोड करते देखा गया.

X
बंदूक लोड करता रिटायर जवान बंदूक लोड करता रिटायर जवान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिटायर फौजी ने साले को मार दी थी गोली
  • बच्चे और पत्नी को 10 घंटे कर बनाए रहा बंधक

संगम नगरी प्रयागराज में एक सेना के रिटायर जवान ने पारिवारिक कलह के कारण अपनी पत्नी और दो बच्चो को बंदूक के बल पर बंधक बनाकर घंटो हंगामा किया और अपनी पत्नी के भाई को गोली मार दी, जिसे वो घायल हो गया. कभी वो चाकू लेकर दिखाता तो कभी बंदूक में गोली भरता और जान लेने की धमकी देता. यह हंगामा करीब 10 घंटे तक चला.

घटना की खबर पाकर कई थानों की फोर्स और प्रशासन की टीम पहुंच गई और करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर उसके पास से दोनाली बंदूक बरामद कर ली गई है. इसके साथ ही पत्नी और दोनों बच्चो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. मामला नैनी थाना क्षेत्र के कनैला गांव का है.

क्या है पूरा मामला
 
दरअसल, आरोपी पूर्व सैनिक महिमा शंकर उर्फ संजय शुक्ला 2020 में रिटायर होकर नैनी अपने घर आया. उसकी और पत्नी सुधा से हमेशा किसी न किसी बात पर झगड़ा होता था. सोमवार को उसके ससुराल में शादी थी, जिसपर उसका साला अपनी बहन को लेने पहुंचा तो गुस्साए संजय शुक्ला ने अपने साले पर दोनाली बंदूक से फायर झोंक दिया.

इसके बाद महिला शंकर ने अपनी पत्नी और दो बच्चो को बंधक बना कर उनको जान से मारने की धमकी देने लगा. घटना की खबर पाकर मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई और उसे काबू करने की कोशिश की लेकिन आरोपी रिटायर जवान अपनी बंदूक से जान लेने की धमकी देता रहा. वह कभी चाकू दिखाता तो कभी बंदूक में गोली भरता.

ये हंगामा घंटो चलता रहा. करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद देर रात आरोपी को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया और बंदूक बरामद की. साथ ही पत्नी और दोनों बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. पुलिस आरोपी को थाने ले आई है और पूछताछ कर रही है. फिलहाल यह पूरा मामला घरेलू विवाद का ही नजर आ रहा है.
 
सेना का रिटायर जवान लगातार अपनी पत्नी और ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहा है. वहीं पत्नी अपने पति पर मारपीट का आरोप लगा रही है. पुलिस इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है. फिलहाल इस हाई वोल्टेज ड्रामे में पुलिस घंटों परेशान होती रही.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;