scorecardresearch
 

UP: मुलायम को वैक्सीन-अखिलेश का ट्वीट, सैफई में बढ़ गई टीकाकरण की रफ्तार

सैफ़ई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगे कैंप पर वैक्सीनेशन कराने वालों की भीड़ दिखने लगी है. महिलाएं और पुरुषों की जबरदस्त भागीदारी देखने को मिल रही है.

 मुलायम को टीका, वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार मुलायम को टीका, वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सैफई के लोगों में दिखा टीका के लिए उत्साह
  • अखिलेश के 'यू टर्न' पर सिसायत जारी

इटावा जनपद के सैफई गांव में टीकाकरण के अभियान ने तेजी पकड़ ली है. जैसे ही समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के टीकाकरण की सूचना गांव वालों तक पहुंची, उसके बाद से लोगों ने टीका लगवाने का मन बना लिया. बाद में अखिलेश यादव की अपील वाले ट्वीट ने भी लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया है. उसका प्रभाव सैफई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर देखने को मिलने लगा है. पिछले कुछ दिनों में ही रिकॉर्ड लोग वहां पर टीका लगवाते दिख रहे हैं. केंद्रों के बाहर लंबी कतारें भी वहीं कहानी बयां कर रही हैं.

मुलायम को टीका, वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार

सैफ़ई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगे कैंप पर वैक्सीनेशन कराने वालों की भीड़ दिखने लगी है. महिलाएं और पुरुषों की जबरदस्त भागीदारी देखने को मिल रही है. वैक्सीनेशन टीकाकरण जनपद के नोडल अधिकारी डॉक्टर सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया कि जनपद में 147138 लोग अब तक टीकाकरण करा चुके हैं. सैफई ब्लॉक में 6781 लोगों का टीकाकरण हुआ है, हालांकि बीच में  कोविड काल में वैक्सीनेशन का कार्य बहुत धीमा था. लेकिन सैफई के ब्लॉक में जिस प्रकार से 100 लोगों का टीकाकरण प्रतिदिन हो रहा था अब वह पिछले दो-तीन दिन से बढ़कर 200 प्रतिदिन होने लगा है. सैफई गांव में एक दिन में 171 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है. डॉक्टर सत्येंद्र यादव यह भी मानते हैं कि जनप्रतिनिधियों की अपील का प्रभाव पड़ता है, इसलिए पिछले दो-तीन दिन में सैफ़ई में वैक्सीनेशन की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है.

अखिलेश के 'यू टर्न' पर सिसायत

बता दें कि कोरोना वैक्सीन को लेकर सपा बनाम बीजेपी का खेल लंबे समय से चल रहा है. वैक्सीनेशन के शुरुआती चरण के दौरान ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव के एक विवादित बयान ने बवाल खड़ा कर दिया था. उनका ये कहना कि वो बीजेपी का टीका नहीं लगवाएंगे, काफी विवादास्पद रहा था. लेकिन अब जब उनके पिता मुलायम सिंह यादव को टीका लग चुका है और अखिलेश ने भी सरकार की वैक्सीन का स्वागत किया है, ऐसे में इसे उनके यू टर्न के तौर पर देखा जा रहा है और बीजेपी भी इसे एक बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है. बहरहाल, मुलायम का टीका लगना सैफई की जनता को भी उत्साहित कर गया है और वे भी अब बढ़-चढ़कर टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं.

रिपोर्ट- अमित तिवारी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें