scorecardresearch
 

घर में रहकर मनाएं ईद, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी ने जारी की एडवाइजरी

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने यह भी कहा है कि ईद मनाते समय कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें. घरों में रहकर ही ईद मनाएं.

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली (फाइल फोटो) मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कहा- फोन से, सोशल मीडिया से दें मुबारकबाद
  • 'नमाज के बाद करें बीमारी के खात्मे की दुआ'

कोरोना वायरस की कहर बरपा रही दूसरी लहर के बीच ईद आने वाली है. ईद को लेकर इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया फिरंगी महल लखनऊ ने एडवाइजरी जारी की है. मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि घर में ही ईद मनाएं. मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि ईद बहुत ही सादगी से मनाई जाए.

मौलाना खालिद ने यह भी कहा है कि ईद मनाते समय कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें. घरों में रहकर ही ईद मनाएं. घर से बाहर न जाएं. उन्होंने यह भी कहा कि किसी से हाथ न मिलाएं. मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि लोग मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे को मुबारकबाद दें.

मौलाना खालिद रशीद ने आगे कहा कि मस्जिद में रहने वाले लोगों में से ही पांच लोग ईद-उल-फितर की नमाज अदा करें. उन्होंने कहा कि बाकी के लोग अपने घर में ही नमाज अदा करें. मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने यह भी कहा कि नमाज के बाद बीमारी (कोरोना) के खात्मे के लिए दुआ करें. उन्होंने कपड़ों की खरीदारी को लेकर भी अपनी बात रखी.

मौलाना खालिद ने कहा कि किसी भी तरह की खरीदारी के लिए बाहर न निकलें. उन्होंने यह अपील की कि घरों में ही जो कपड़े हैं, उन्हीं कपड़ों को पहनकर ईद मनाएं. गौरतलब है कि ईद करीब है और कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें