scorecardresearch
 

Kaushambi Result: डिप्टी सीएम केशव मौर्य चुनाव हारे, सिराथू में पल्लवी पटेल ने मारी बाजी, जानें कौशांबी की बाकी सीटों का नतीजा

UP Assembly Election 2022 Results: केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से चुनाव हार गए हैं. सपा की पल्लवी पटेल ने इस सीट से जीत हासिल की. वहीं, कौशांबी की अन्य सीटों में चायल से सपा की पूजा पाल 13209 वोटों से जीतीं. मंझनपुर से सपा के इंद्रजीत सरोज 23878 वोटों से जीते.

X
सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल मौके पर पहुंची. सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल मौके पर पहुंची.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिराथू में सपा की पल्लवी पटेल जीतीं, केशव मौर्य हारे
  • चायल से सपा की पूजा पाल 13209 वोटों से जीतीं
  • मंझनपुर से सपा के इंद्रजीत सरोज 23878 वोटों से जीते

सिराथू में सपा की पल्लवी पटेल चुनाव जीत गई हैं. उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को 7337 वोटों से मात दी है. इस बीच यहां ईवीएम में गड़बड़ी की मांग को लेकर हंगामा हुआ. जिसके चलते एक घंटे से ज्यादा समय तक मतगणना रुकी रही. हंगामा बढ़ने के बाद सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल मतगणना स्थल पर पहुंच गईं.

उधर बीजेपी एजेंट ने रिकाउंटिंग की भी मांग की. खबर है कि से पल्लवी पटेल नोकझोंक भी हुई है. पल्लवी पटेल और केशव प्रसाद मौर्य के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला.

पल्लवी पटेल को कुल 106278 वोट हासिल हुए. वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को 98941 वोट मिले. इसके अलावा बसपा के मुंसब अली 10073 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे. यह मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा. पहले राउंड में केशव मौर्य ने 870 वोटों के साथ बढ़त बनाई थी. फिर दूसरे राउंड की मतगणना में केशव मौर्य को 2953 और सपा की पल्‍लवी को 4278 मत मिले. इस राउंड से पल्‍लवी ने केशव को पीछे छोड़ा. इसी तरह दूसरे से लेकर आखिरी राउंड तक पल्लवी ने अपनी बढ़त बनाए रखी और 33वें चरण में गिनती जब पूरी हुई तो पल्लवी ने यह बाजी मार ली और केशव 7337 वोटों से हार गए.

कौशांबी जिले की अन्य विधानसभा सीटों पर कौन जीता : 

चायल: सपा की पूजा पाल 13209 वोटों से जीतीं. अपना दल सोनेलाल के नागेंद्र दूसरे नंबर पर रहे. यहां से अपना दल सोनेलाल के नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल, सपा की पूजा पाल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से मोहिब्बुल हक, बसपा के अतुल कुमार द्विवेदी और कांग्रेस के तलत अजीम ने चुनाव लड़ा . साल 2017 में इस विधानसभा सीट से बीजेपी के संजय कुमार गुप्ता जीते थे. बीजेपी के संजय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार तलत अजीम को 40 हजार से अधिक वोट के बड़े अंतर से हराया था.

मंझनपुर: सपा के इंद्रजीत सरोज 23878 वोटों से जीते. बीजेपी के लाल बहादुर दूसरे नंबर पर रहे. यहां से बसपा की नीतू कनौजिया, कांग्रेस के अरुण विद्यार्थी एडवोकेट और जन अधिकार पार्टी के लाखन सिंह भी मैदान में उतरे थे. 2017 विधानसभा चुनाव में मंझनपुर विधानसभा सीट पर कुल 7 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन मुकाबला भाजपा और बसपा के बीच रहा. भाजपा प्रत्याशी लाल बहादुर ने इस सीट से जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें