scorecardresearch
 

इलाहाबाद कुम्भ की ब्रांडिंग में जुटा रेलवे, तैयार किया स्पेशल कोच

इलाहाबाद में लगने वाले जनवरी 2019 के कुम्भ मेले की ब्राण्डिंग की तैयारी में रेलवे जुट गया है. इसके लिए नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने एक अत्याधुनिक मॉडल कोच तैयार किया है.

X
ऐसे ही और कोचेज दूसरी वीआईपी ट्रेनों में लगाए जाएंगे ऐसे ही और कोचेज दूसरी वीआईपी ट्रेनों में लगाए जाएंगे

संगम नगरी इलाहाबाद में लगने वाले कुम्भ मेले की ब्रांडिंग अब नार्थ सेन्ट्रल रेलवे भी करेगा. कुम्भ मेले की ब्राण्डिंग के लिए नार्थ सेन्ट्रल रेलवे ने एक अत्याधुनिक मॉडल कोच तैयार किया है. बता दें कि प्रयागराज में जनवरी 2019 में कुम्भ का मेला आयोजित है.

कुम्भ मेले की ब्रांडिंग के लिए तैयार किए गए स्पेशल कोच के बाहर जहां कुम्भ का बेहद आकर्षक लोगो प्रदर्शित किया गया है. वहीं, कुम्भ की पूरी झलक दिखाती हुई तस्वीरें इस मॉडल कोच की गैलरी में लगाई गई है. जिसमें कुम्भ का पूरा इतिहास देखा जा सकता है.

इसमें अब तक आयोजित कुम्भ की विहंगम तस्वीरें लगाई गई हैं, जिनमें कुम्भ मेले में बसा हुआ शहर, लाइटिंग, स्नान और सुरक्षा व्यवस्था को दिखाया गया है.

इसके साथ ही कोच की सुविधाओं में भी इजाफा किया गया है, ताकि इसमें आने वाले यात्रियों को फील गुड का अहसास कराया जा सके. लोग भी इस कोच को देखने के लिए आ रहे हैं.

ऐसे ही और कोचेज तैयार कर जल्द ही नार्थ सेन्ट्रल रेलवे के इलाहाबाद डिवीजन से चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस समेत दूसरी वीआईपी ट्रेनों में लगाए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें