scorecardresearch
 

रेलवे टेंडर घोटाले में लालू यादव के करीबी और विधायक के घर IT का छापा

लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी और आरजेडी विधायक के घर रेलवे टेंडर घोटाले मामले में संलिप्पतता को देखते हुए आयकर विभाग ने छापा मारा है.

X
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल, एजेंसी) आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल, एजेंसी)

रेलवे टेंडर घोटाले मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक अबू दुजाना भी जांच के घेरे में आ गए हैं. अबू दुजाना सुरसंड से विधायक हैं और उनकी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन के नाम से एक कंस्ट्रक्शन कंपनी भी है.

आयकर विभाग ने बुधवार को अबू दुजाना के मेरीडियन कंस्ट्रक्शन इंडिया लिमिटेड के दफ्तर पर छापेमारी की. इस दफ्तर के साथ-साथ आयकर विभाग ने अबू दुजाना के पटना-वन नाम के मॉल पर भी छापेमारी की.

पटना के सगुना मोड़ इलाके में लालू परिवार की 3 एकड़ की जमीन है, जिस पर 750 करोड़ की लागत से मॉल बन रहा था, उसे अबू दुजाना की कंपनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन इंडिया लिमिटेड ही बना रही थी. इसी मॉल को लेकर लालू, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करके इस मामले में चार्जशीट दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की हुई है.

लालू पर आरोप है कि रेलवे मंत्री रहते हुए उन्होंने कोचर बंधुओं को रांची और भुवनेश्वर में रेलवे के होटल लीज पर चलाने की अनुमति दी जिसके एवज में लालू को पटना के सपना मोड़ इलाके में कोचर बंधुओं की ओर से 3 एकड़ जमीन गिफ्ट की गई.

लालू की इसी बेनामी संपत्ति पर अबू दुजाना की कंस्ट्रक्शन कंपनी मॉल बना रही थी जिसको लेकर अब वह भी इस मामले में जांच के घेरे में आ गए. आयकर विभाग की टीम ने कई घंटों तक अबू दुजाना से उनके दफ्तर में पूछताछ की और कई दस्तावेज भी जब्त किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें