scorecardresearch
 

नोएडाः कोरोना की चपेट में आया 2 साल का बच्चा, एक ही परिवार के 6 संक्रमित

नोएडा में कोरोना के आठ नए मामले सामने आए हैं जो पिछले 4 महीनों में एक दिन में सामने आए मामलों के लिहाज से सर्वाधिक है.

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना की रिपोर्ट में दो साल का बच्चा भी पॉजिटिव मिला
  • नोएडा में कोरोना के 8 नए केस, जुलाई के बाद सबसे ज्यादा

कोरोना संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है लेकिन लापरवाही लगातार बढ़ती जा रही है. इसकी वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. एक ही दिन एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत कोरोना के आठ मामले सामने आए हैं. दो साल का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

नोएडा में चार महीने में पहली बार सबसे ज्यादा आठ मरीजों की पुष्टि हुई है. इससे पहले रोजाना की रिपोर्ट के आधार पर कोरोना के मामले आठ से कम ही रहे हैं. सरकारी आंकड़ों पर नजर डालें तो नवंबर के महीने में अब तक 53 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. ये संख्या जुलाई के बाद सबसे ज्यादा है. 19 नवंबर को जिले में 32 एक्टिव केस थे. इनमें से दो स्वस्थ हुए.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई कोविड-19 की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में आठ नए कोरोना मरीज मिले हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि इनमें एक मामला ग्रेटर नोएडा से संबंधित है, जबकि एक मरीज लखनऊ से नोएडा आया है. जबकि छह मामले नोएडा के हैं.

जानकारी के मुताबिक सेक्टर-77 स्थित एक्सप्रेस जेनिथ सोसाइटी में एक ही परिवार के छह सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बता दें कि कोरोना की भयावहता पूरा देश देख चुका है, ऐसे में संक्रमण से बचाव करना बेहद जरूरी है, लेकिन लगातार बढ़ती लापरवाही खतरा बढ़ा रही है. लिहाजा चार माह में सबसे ज्यादा केस मिले हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें