scorecardresearch
 

BSP ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सभी पदों से हटाया, पर बने रहेंगे राष्ट्रीय सचिव

उत्तर प्रदेश चुनावों में करारी हार के बाद एक्शन लेते हुए बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सभी पदों से हटाया दिया है. सिद्दीकी अब सिर्फ राष्ट्रीय महासचिव पद पर ही बरकरार रहेंगे. आपको बता दें कि मायावती ने पार्टी में बड़े बदलाव के संकेत दिये थे.

नसीमुद्दीन से छीने सभी पद नसीमुद्दीन से छीने सभी पद

उत्तर प्रदेश चुनावों में करारी हार के बाद एक्शन लेते हुए बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सभी पदों से हटाया दिया है. सिद्दीकी अब सिर्फ राष्ट्रीय सचिव पद पर ही बरकरार रहेंगे. आपको बता दें कि मायावती ने पार्टी में बड़े बदलाव के संकेत दिये थे.

भाई को बनाया था पार्टी उपाध्यक्ष
इससे पहले हाल ही में मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था, हालांकि उन्होंने कहा कि वह कभी सांसद, विधायक या मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे.

चुनाव में किया गया दुष्प्रचार
मायावती ने कहा था कि चुनावों के दौरान हमारे खिलाफ दुष्प्रचार किया गया. उन्होंने कहा कि हमारे ऊपर सबसे ज्यादा मुसलमानों को टिकट देने का आरोप लगाकर दुष्प्रचार किया गया. कहा गया था कि ऐसे तो उत्तर प्रदेश पाकिस्तान बन जाएगा और चुनाव में इसको लेकर प्रचार किया गया. महागठबंधन पर मायावती ने कहा कि बीजेपी विरोधी पार्टियां अगर मेरे साथ आना चाहती हैं, तो हमें कोई परहेज नहीं है. उन्होंने कहा कि अब जहर से जहर को काटना होगा.

गौरतलब है कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसपा का बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं. वह पूर्व में विधानपरिषद के नेता रह चुके हैं. सिद्दीकी की पश्चिम उत्तर प्रदेश में काफी अच्छी पकड़ है

.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें