scorecardresearch
 

कोरोना संकट के बीच योगी सरकार ने जारी किए Covid-19 हेल्पलाइन नंबर, यहां देखें लिस्ट

योगी सरकार की तरफ से अलग-अलग जिलों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. नंबर जारी करने के साथ ही लिखा गया है- कोरोना से घबराएं नहीं. किसी भी जानकारी एवं सहायता के लिए अपने जिले के इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से तुरंत संपर्क करें.

सीएम योगी ने यूपी में कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. (फाइल फोटो) सीएम योगी ने यूपी में कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • वीकेंड लॉकडाउन का समय भी बढ़ाया गया
  • सभी जिलों के लिए जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. योगी सरकार की तरफ से अलग-अलग जिलों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. नंबर जारी करने के साथ ही लिखा गया है. कोरोना से घबराएं नहीं. किसी भी जानकारी एवं सहायता के लिए अपने जिले के इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से तुरंत संपर्क करें.

जिन जिलों के नंबर जारी किए हैं, उनमें आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, वाराणसी, जौनपुर, लखनऊ, बारबंकी, अयोध्या, रामपुर, सहारनपुर, मेरठस भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, अमरोहा, बिजनौर, मुरादाबाद समेत राज्य के सभी जिले शामिल हैं.

हेल्पलाइन नंबर की सूची

 

यूपी में कोरोना से हाल बेहाल

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से हाल बेहाल है. बीते 24 घंटे में कोरोना 29 हजार 824 नए केस सामन आए हैं, जबकि एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. सूबे में सिर्फ 24 घंटे में रिकॉर्ड 266 लोगों ने दम तोड़ा है. लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई है. 24 घंटे में यहां 3759 संक्रमित मिले हैं. वहीं वाराणसी में 24 घंटे में 1909, गाजियाबाद में 559 और नोएडा में 903 नए मरीज मिले हैं. देश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. गुरुवार को भी भारत में रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटे में देश में 3.79 लाख केस आए हैं, जबकि 3645 लोगों की मौत हुई है. केस और मौतों के मामले में ये अबतक का रिकॉर्ड है.

यूपी में बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का समय भी बढ़ा दिया है. अब यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा. सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वीकेंड के अलावा आने वाले दिनों में लॉकडाउन की मियाद भी बढ़ाई जा सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें