scorecardresearch
 

योगी के 'बिजली प्लान' पर अखिलेश का तंज- जितनी मिल रही है, उतनी की घोषणा निरर्थक

योगी सरकार राज्य में 24 घंटे बिजली देने के लिए पूरी जान लगा रही है. योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में फैसला लिया है कि आने वाली 14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी.

X
अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में बिजली को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि जितनी बिजली पहले से ही मिल रही है, उतने की ही घोषणा फिर से करना निरर्थक है. जनता की अपेक्षा यथास्थिति की नहीं, इससे अधिक आपूर्ति की है.

दरअसल, अब योगी सरकार राज्य में 24 घंटे बिजली देने के लिए पूरी जान लगा रही है. योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में फैसला लिया है कि आने वाली 14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी. तो वहीं तहसील और गांव में भी 18 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके मद्देनजर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मंत्री श्रीकांत शर्मा में की बैठक भी होगी, जिसमें 2018 तक सभी जगह बिजली और तीर्थ स्थलों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी.

अखिलेश यादव ने इसी पर तंज कसते हुए कहा है कि इतनी बिजली तो पहले से मिल रही है. इतनी की घोषणा करना निरर्थक है. जनता की अपेक्षा इससे अधिक आपूर्ति की है.

100 दिनों में पांच लाख नए कनेक्शन का आदेश
योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अगले 100 दिनों में पांच लाख नए कनेक्शन करने के भी आदेश दिए. साथ ही बिजली चोरी रोकने के लिए योगी सरकार ने अफ़सरों को एक प्रोजेक्ट बनाने को कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें