scorecardresearch
 

योगी बोले- 2019 में फिर BJP की होगी विजय, यूपी में 73 से अधिक सीटें जीतेंगे

योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण और उनके आंख मारने पर बयान दिया है. सीएम  योगी ने कहा कि बात तथ्यों पर हो तो अच्छा  होता है. राहुल गांधी के बारे में जो जनता सोचती है वह आज जनता ने देख लिया है.

X
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

लोकसभा में मोदी सरकार के अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है. "आजतक" को दिए इंटरव्यू में योगी ने कहा कि 2019 में जनता जुगलबंदी नहीं, काम देखेगी. केंद्र सरकार की पांच वर्षों में आम जनजीवन में काफी परिवर्तन देखने को मिला है. योगी ने कहा कि आज भारत दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. सरकार की कई कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी 73 सीटों से ज्यादा पर कब्जा करेगी.

आपको बता दें कि टीडीपी सांसद ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रत्साव लाया था, जिसका कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने समर्थन किया था. शुक्रवार को लोकसभा में हुए मतदान में विपक्ष के 126 वोटों के मुकाबले मोदी सरकार को 325 वोट मिले.

योगी ने लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण और उनके आंख मारने पर भी बयान दिया. योगी ने कहा कि बात तथ्यों पर हो तो अच्छा  होता है, राहुल गांधी के बारे में जो जनता सोचती है वह आज जनता ने देख लिया है. सदन के भीतर सीट पर जो आचरण था उसको देख कर जनता समझ गई राहुल गांधी क्या हैं.

'विपक्ष पहले नेता चुने'

2019 में होने वाले आम चुनाव में विरोधियों से मिलने वाली चुनौतियों पर योगी ने कहा कि विपक्ष पहले अपना लीडर तय करे. फिर उसके बाद सबके सामने सच्चाई आ जाएगी. हाल ही में हुए यूपी में उपचुनाव हार पर बोलते हुए योगी ने कहा कि उपचुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं. और जब आम चुनाव होंगे तो उसमें राष्ट्रीय मुद्दे आएंगे. योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम 73 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की इसी महीने उत्तर प्रदेश में 4 रैलियां हैं. क्या विपक्षी एकता को देखते हुए मोदी ने चुनावी रैलियां शुरू की हैं. इस सवाल का जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन की जरूरत होती है, तब वे उत्तर प्रदेश में आते हैं और हम लोग उन्हीं के मार्गदर्शन पर आगे बढ़ते हैं.

अखिलेश पर बोला हमला

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अखिलेश की समस्या यह है कि उनके अगल-बगल के लोग जो बताते हैं उनके अनुसार वह चलते हैं. अखिलेश द्धारा उनकी योजनाओं को लागू करने के आरोपों पर योगी ने कहा कि सरकार की योजना किसी एक व्यक्ति की योजना नहीं होती हैं, न ही किसी पार्टी की होती है. यह राष्ट्र की योजना होती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें