scorecardresearch
 

महिषासुर जयंती पर चर्चा के बाद न्यूज एंकर को आए 2,000 धमकी भरे फोन

मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के संसद में दुर्गा माता को लेकर पढ़े गए एक पर्चे को दोहराना एक न्यूज एंकर को भारी पड़ गया. शो के बाद से एंकर को 2,000 से ज्यादा धमकी भरे फोन आ चुके हैं.

महिषासुर जयंती पर सिंधु ने किया था शो महिषासुर जयंती पर सिंधु ने किया था शो

मलयालम के मशहूर टीवी न्यूज शो पर महिषासुर जयंती को लेकर किए एक पैनल डिस्कशन में एंकर दुर्गा माता को 'सेक्स वर्कर' कहने के चक्कर में फंस गई है. उन्होंने मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के संसद में दिए बयान को दोहराया था, जिसके बाद उन्हें धमकी भरे फोन आने लगे.

आ चुकी हैं 2,000 कॉल
एशियानेट न्यूज टीवी की चीफ कॉर्डिनेटिंग एडिटर सिंधु सूर्याकुमार को तभी से धमकी भरे फोन आने लगे. सिंधु ने बताया कि उन्हें 2,000 फोन कॉल आ चुकी हैं, जिसमें उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है. ये फोन कथित तौर पर विभिन्न हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं की तरफ से आए हैं. उन्होंने बताया, 'मुझे हर मिनट पर कॉल आ रही है. सबसे बड़ा आरोप ये लग रहा है कि मैंने दुर्गा मां को सेक्स वर्कर बुलाकर उनका अपमान किया है.'

स्मृति की बात को दोहराया था
जेएनयू मामले पर संसद में भाषण देते हुए स्मृति ने एक पर्चा पढ़ा था, जिसे यूनिवर्सिटी कैंपस में बांटा गया. इस पर्चे में दुर्गा मां के लिए अपशब्द लिखे थे, जिन्हें स्मृति ने पढ़कर सुनाया था. सिंधु ने टीवी शो के दौरान स्मृति की बात को दोहराया था.

हिन्दू संगठनों से हैं आरोपी
पत्रकार की शिकायत के आधार पर केरल पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया. तिरुवनंतपुर के पुलिस कमिश्नर जी. स्पर्जन कुमार ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, 'गिरफ्तार किए गए सभी लोग बीजेपी, आरएसएस, और श्री राम सेना समेत हिन्दू संगठनों से ताल्लुक रखते हैं.'

वॉट्स एप ग्रुप पर मिला नंबर
गिरफ्तार किए गए पांच में से एक आरोपी ने बताया कि उसे संघ ध्वनी नाम के वॉट्स एप ग्रुप पर सिंधु सूर्याकुमार का नंबर मिला था. एक मेंबर ने नंबर शेयर करके लोगों से कहा कि फेसबुक पर दुर्गा के बारे में पोस्ट करने पर सिंधु को फोन करके धमकाया जाए.

पत्रकारों ने किया प्रदर्शन
प्रदेश के पत्रकार यूनियन ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया और केरल सचिवालय तक मार्च निकाला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×