scorecardresearch
 

सूरत एयरपोर्ट पर टेकऑफ से पहले भैंस से टकराया स्पाइसजेट का विमान, सभी यात्री सुरक्षित

सूरत एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया और करीब डेढ़ सौ यात्रियों की जान बच गई. गुरुवार रात को स्पाइस जेट की एक फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार थी और रनवे पर एक भैंस से जा टकराई. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि रनवे पर भैंसा आखिर आया कहां से?

Symbolic image Symbolic image

सूरत एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा टल गया और करीब डेढ़ सौ यात्रियों की जान बच गई. गुरुवार रात को स्पाइस जेट की एक फ्लाइट उड़ान के लिए तैयार थी और रनवे पर एक भैंस से जा टकराई. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि रनवे पर भैंसा आखिर आया कहां से? कॉकपिट में घुसा चूहा, फ्लाइट 5 घंटे लेट

स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर एसजी-622 सूरत एयरपोर्ट के रनवे से दिल्ली जाने के लिए अभी उड़ान भरने ही वाली थी कि अचानक रनवे पर तीन भैंस आ गईं. इनमें से एक भैंस प्लेन के उस हिस्से से टकरा गई जहां इंजन होता है.

भैंस के टकराने से प्लेन की इंजन में खराबी आ गई, जिससे फ्लाइट रोकनी पड़ी. इसके बाद मुंबई से दूसरे प्लेन की व्यवस्था कर यात्रियों को दिल्ली भेजा गया. सूरत एयरपोर्ट पर जब ये घटना हुई तो एयरपोर्ट के जिम्मेदार अधिकारी नदारद दिखे. एयरपोर्ट पर इस तरह की घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

एयरपोर्ट के रनवे पर भैंस कैसे पहुंची?
कहां थे एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मी?
एयरपोर्ट के सुरक्षा इंतजाम इतने लचीले क्यों?
घटना का जिम्मेदार कौन?

सूरत एयरपोर्ट पर हुई इस घटना में किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन हादसे ने एयरपोर्ट प्रशासन की लचर व्यवस्था की पोल जरूर खोल दी है. स्पाइस जेट के प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि फ्लाइट एसजी 622 में सभी यात्री और चालक दल के लोग सुरक्षित हैं. आवारा पशुओं की समस्या को देखते हुए स्पाइस जेट ने सूरत हवाई अड्डे पर अपनी सेवाएं अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का भी फैसला किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें