scorecardresearch
 

यौन उत्पीड़न केस: स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

बेंगलुरू के एक स्कूल में चौकीदार द्वारा तीन साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न किए जाने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक और अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया. उनपर सुरक्षा उपाय संबंधी पुलिस द्वारा जारी आदेशों का पालन नहीं करने का आरोप है.

symbolic image symbolic image

बेंगलुरू के एक स्कूल में चौकीदार द्वारा तीन साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न किए जाने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक और अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया. उनपर सुरक्षा उपाय संबंधी पुलिस द्वारा जारी आदेशों का पालन नहीं करने का आरोप है. बच्ची के साथ हुई घटना को लेकर अभिभावकों और छात्रों ने प्रदर्शन किया था. इसके बाद मंगलवार को पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई थी.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पी. हरीशेकरन ने बताया कि पुलिस आयुक्त द्वारा जारी आदेशों का पालन नहीं करने को लेकर प्रधानाध्यापक और स्कूल के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है. दोनों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा था कि बच्चों के यौन उत्पीड़न के मामलों में स्कूल अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला नहीं झाड़ सकते. उन्होंने शहर के एक स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ हुई ऐसी घटना पर संज्ञान लिया. इसके लिए पुलिस आयुक्त एन. एस. मेघारिक से भेंट कर इस संबंध में सवाल भी किया था कि प्रशासन स्कूल परिसर में हो रही ऐसी घटनाओं के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहरा रहा है या नहीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×