scorecardresearch
 

डांसर सपना चौधरी अब करेंगी नेतागीरी, बीजेपी में हुईं शामिल

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल और मनोज तिवारी की मौजूदगी में सपना चौधरी बीजेपी में शामिल हुईं. बीजेपी अभी पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रही है और लोगों को पार्टी से जोड़ रही है.

मशहूर डांसर सपना चौधरी (फोटो-फेसबुक) मशहूर डांसर सपना चौधरी (फोटो-फेसबुक)

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदस्यता अभियान में रविवार को मशहूर डांसर सपना चौधरी ने पहली सदस्यता हासिल की. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल और मनोज तिवारी की मौजूदगी में सपना चौधरी बीजेपी में शामिल हुईं. बीजेपी अभी पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रही है और लोगों को पार्टी से जोड़ रही है.

सदस्यता अभियान के बारे में सांसद मनोज तिवारी ने कहा, दिल्ली में हम 20 लाख नए सदस्य बनाने की ओर बढ़ रहे हैं. आज एक आम ठेले वाले से लेकर सेलिब्रिटी तक ने बीजेपी को ज्वाईन किया. जिस सपना चौधरी के लिए प्रियंका गांधी ने फोटो ट्वीट कर कांग्रेस में शामिल होने की बात की थी, आज उन सपना चौधरी ने बीजेपी को ज्वाइन कर लिया.

सपना चौधरी का बीजेपी में शामिल होने की बात तब पक्की हो गई थी जब दिल्ली में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उत्तर पूर्व दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी ने सपना चौधरी और भोजपुरी गायक खेसारी लाल के साथ अपने क्षेत्र में एक विशाल रोड शो किया था. सपना चौधरी और भोजपुरी सितारे खेसारी लाल को देखने के लिए कई लोग अपने घरों की छतों और बालकनियों में खड़े दिखाई दिए. तिवारी का मुकाबला दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित और आम आदमी पार्टी (आप) के दिलीप पांडे से था. 12 मई को हुए चुनाव में मनोज तिवारी ने जीत दर्ज की थी.

sapna_070719111058.jpeg

इस साल मार्च में सपना चौधरी की कुछ तस्वीरें प्रियंका गांधी के साथ वायरल हुई थीं. इसके बाद सपना चौधरी के कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया था. सपना चौधरी ने कहा था कि वे कलाकार हैं इसलिए चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं है. प्रियंका गांधी के साथ फोटो पर सपना ने कहा,  'मैं प्रियंका से मिली थी लेकिन वो तस्वीर पुरानी हैं.' सपना चौधरी ने यह भी कहा था कि वे मनोज तिवारी के संपर्क में हैं.

गौरतलब है कि बीजेपी ने पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रखा है. इसकी शुरुआत 6 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी से की थी. उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण कर देश के लोगों से इस अभियान में जुड़ने का आह्वान किया था.

बीजेपी का सदस्यता अभियान 10 अगस्त तक जारी रहेगा. छह जुलाई को बीजेपी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती होती है, इसलिए इस दिन से अभियान की शुरुआत की गई है. बीजेपी का दावा है कि वर्तमान में उसके 11 करोड़ सदस्य हैं. दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भारी जीत के बाद बीजेपी उन क्षेत्रों में अपना आधार फैलाने की तैयारी कर रही है, जहां पार्टी अब तक कमजोर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें